कानपुर के फ्रेंड्स कॉलोनी में किराएदार की बेटी के साथ दुष्कर्म करने के आरोपित रिटायर पुलिस इंस्पेक्टर को 14 दिन के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया। पुलिस ने विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट की कोर्ट में पेश किया था, जहां से उसे 24 अगस्त तक रिमांड पर भेज दिया गया।

प्रयागराज निवासी दिनेश त्रिपाठी का फ्रेंड्स कॉलोनी में घर है। इसकी देखरेख के लिए बतौर किराएदार एक परिवार रहता है। आरोप है कि टीवी देख रही किराएदार की नाबालिग बेटी के साथ दिनेश त्रिपाठी ने दुष्कर्म किया। परिजनों ने इंस्पेक्टर को आपत्तिजनक स्थिति में देखा तो चकेरी थाने में शिकायत की।

परिजनों की तहरीर पर सेवानिवृत्त इंस्पेक्टर के खिलाफ पाक्सो एक्ट व दुष्कर्म की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई थी। चकेरी पुलिस ने दिनेश को विशेष न्यायाधीश पाक्सो एक्ट विकास गुप्ता की कोर्ट में पेश किया। डीजीसी क्रिमिनल दिलीप अवस्थी ने बताया कि रिटायर इंस्पेक्टर को 24 अगस्त तक के लिए न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है। आरोपित इंस्पेक्टर की ओर से कोर्ट के समक्ष जेल में मेडिकल सुविधा के लिए प्रार्थना-पत्र दिया गया जिस पर फिलहाल सुनवाई नहीं हो सकी।

क्या था मामला

रविवार रात को कैटरिंग कारीगर की 13 वर्षीय बेटी पूर्व इंस्पेक्टर के कमरे में टीवी देखने गई थी। इस दौरान आरोपित ने उसके साथ दुष्कर्म किया। जानकारी होने पर उन्होंने पुलिस से शिकायत की थी। पुलिस ने दुष्कर्म का मामला दर्जकर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया था। चकेरी इंस्पेक्टर ने बताया कि किशोरी का मेडिकल कराया गया है। जल्द ही कोर्ट में बयान दर्ज कराए जाएंगे।

 

Facebook Comments