बारिश का सुहावना मौसम, हल्की-हल्की फुहार, हिल स्टेशन और पार्टनर के हाथों में हाथ हो तो ऐसी जगह घूमने से कौन इंकार कर सकता है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कुछ समय बिताना चाहते हैं, तो कर्नाटक के हिल स्टेशन चिकमगलूर घूमने जरूर जाएं। ये जगह बेहद ही खूबसूरत है। चिकमगलूर का मतलब है, छोटी बेटी का नगर। आइए, जानते हैं इस जगह के बारे में।

कोरोना काल से पहले बारिश के मौसम में दूर-दूर से कपल्स यहां पहुंचते थे। ये कर्नाटक का एक खूबसूरत सा हिल स्टेशन है। शांत वातवरण, बहती नदी, खूबसूरत नजाने आपको दीवाना बना देंगे। ये जगह फिल्मों में दिखाए गए हिल स्टेशन जैसा ही है। ऐसे में अपने पार्टनर संग आप यहां फिल्मी अंदाज में ढेरों फोटो क्लिक कर सकते हैं।  इस जगह को कॉफी लैंड के नाम से भी जाना जाता है, क्योंकि यहां भारी मात्रा में कॉफी और चाय की खेती होती है।

आप जब भी चिकमगलूर जाएं तो बाबा बूदाम गिरी पाहाड़ पर जा सकते हैं। यहां एक दरगाह है। ये दरगाह लोगों के लिए प्रमुख आस्था का केंद्र है। साथ ही कुदरेमुख पर्वतमाला एक बेहद ही खूबसूरत पर्वत है।घास के मैदान और घने जंगलों से घिरी ये जगह दूर देखने पर घोड़े के मुख के जैसी लगती है, यही वजह है कि इसका नाम कुदरेमुख पर्वत माला रखा है।

अगर आप एडवेंचर का शौक रखते हैं तो मुलायनगिरी पहाड़ी पर जाकर एडवेंचर का लुफ्त  उठा सकेत हैं। बारिश के मौसम में इस जगह को घूमने का अपना मजा है। यहां का हेब्बे वाटरफॉल्स लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में खूब कामयाब रहता है। गुलाब का बगीचा, वॉटरफॉल देखने के बाद आपका मन खुश हो जाएगा।

Facebook Comments