खानपुर थाना क्षेत्र के खतुआहा गांव में छेड़खानी का विरोध करने पर बदमाशों ने एक कोचिंग पर हमला कर संचालक समेत छात्र-छात्राओं को मारपीट कर जख्मी कर दिया। इस दौरान हमलावरों ने कोचिंग में तोड़फोड़ करने के साथ ही तीन राउंड गोली भी चलायी। हालांकि गोली से कोई जख्मी नहीं हुआ।

इसके विरोध में कोचिंग के छात्र-छात्राओं ने समस्तीपुर गुदार घाट मुख्य पथ को डेकारी चौक पर जाम कर यातायात बाधित कर दिया। आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने सड़क पर टायर भी जला रखा था। वे खानपुर पुलिस प्रशासन के विरुद्ध नारे लगा रहे थे। करीब 6 घंटे तक जाम से आवागमन पूरी तरह ठप रहा।

घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी प्रीतीश कुमार, एसडीओ रवींद्र कुमार दिवाकर, इंस्पेक्टर विक्रम आचार्य, पूर्व भाजपा नेता राम सुमरन सिंह, खानपुर थाना अध्यक्ष दिल कुमार भारती, मथुरापुर ओपी के सब इंस्पेक्टर अर्जुन प्रसाद सिंह, वारिसनगर के एएसआई विजय कुमार शर्मा, हथौरी थाना पुलिस बज्रवाहन समेत घटनास्थल पर पहुंचे और आक्रोशित छात्रों को शांत कराने का प्रयास किया।

काफी मशक्क्त के बाद डीएसपी ने दो दिनों में अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया तब छात्र शांत हुए। स्थानीय लोगों ने बताया कि उक्त कोचिंग की छात्रा पढ़कर अपने घर जा रही थी। उसी क्रम में कुछ लोगों ने उसपर फब्तियां कसी। छात्राओं ने इसकी शिकायत कोचिंग के डायरेक्टर से की। जिस पर डायरेक्टर ने फब्तियां कसने के आरोपी युवक से पूछताछ कर ऐसी हरकत करने से मना किया।

बताया गया है कि इसके बाद कुछ लोग समूह बना कर कोचिंग में आ धमके और तोड़फोड़ करने के साथ ही छात्र-छात्राओं सहित कोचिंग के डायरेक्टर को मारपीट कर जख्मी कर दिया। जख्मी लोगों में डायरेक्टर शशिरंजन के अलावा गुदार घाट का छात्र बीकेश कुमार, सीरोपट्टी का रोहित कुमार, गोटियाही की सानिया कुमारी, रीकेश कुमार, गौरव कुमार, राहुल कुमार शामिल हैं। डायरेक्टर को लोगों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया है। उनकी स्थिति गंभीर बतायी गयी है।

जानकारी मिलने पर किया जाम

इसकी जानकारी मिलने के बाद कोचिंग के सभी छात्र-छात्राएं जुट गये और सड़क जाम कर दिया। इससे समस्तीपुर गुदारघाट रोड में आवागमन ठप हो गया। जाम के दौरान आरोपी पक्ष के लोगों ने छात्रों पर रोड़े भी चलाये जिससे छात्र और भड़क गये। उनका आरोप था कि जिस समय आरोपी पक्ष ने रोड़े चलाये उस समय खानपुर पुलिस भी मौजूद थी, लेकिन किसी को रोकने का प्रयास नहीं किया।

इस दौरान छात्रों व पुलिस के पुलिस भी जमकर बहस होने के साथ धक्का मुक्की भी हुई। इस दौरान पुलिस ने लाठी भी चलायी। हालांकि बाद में वरीय अधिकारियों के आने के बाद मामला सुलझ सका। छात्रों के आक्रोश को देखते हुए खानपुर के अलावा वारिसनगर, मथुरापुर, हथौड़ी थाने की पुलिस को भी जाम स्थल पर बुला लिया गया था। छात्र आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर अड़े हुए थे।

बाद में सभी को एसडीओ व डीएसपी ने शांत कराया। बाद में खानपुर पुलिस ने इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है। थाना अध्यक्ष दिल कुमार भारती ने बताया कि मोहम्मद दानिश को पूछताछ के लिए थाना लाया गया है।

एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने कहा, ‘कोचिंग की छात्राओं के साथ छेड़खानी की गयी थी। पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करेगी।’

Facebook Comments