दिल्ली के छतरपुर में सीडीआर चौक के पास बीच सड़क पर बने एक धार्मिक स्थल की दीवार तोड़ने के आरोप में मेहरौली थाना पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी रंजीत और कनिष्क बसई धारापुर गांव के रहने वाले हैं और दोस्त हैं। पुलिस ने दोनों के पास से दीवार तोड़ने के औजार भी जब्त किए है। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि रंजीत आईटीआई से ट्रेनिंग कर रहा है और कनिष्क बीबीए की पढ़ाई कर रहा और अंतिम वर्ष का छात्र है। दोनों इस धार्मिक स्थल का एक वायरल वीडियो देखकर इस हटाने पहुंचे थे। फिलहाल पुलिस दोनों आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंगलवार शाम करीब 5.40 बजे मेहरौली थाने को सूचना मिली कि दो लोग औजार लेकर आए हैं और धार्मिक स्थल पर तोड़फोड़ कर रहे हैं। तुंरत मेहरौली थाना पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों युवक दीवार तोड़ने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस ने तुंरत दोनों को रोका और गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने धार्मिकस्थल पर मौजूद वहां देखरेख का काम करने वाले शख्स के बयान पर आईपीसी की धारा 295/295A/186/353/34 के तहत केस दर्ज कर लिया। दोनों आरोपियों ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस को पूछताद में बताया कि गत दिनों इस धार्मिक स्थल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था।

आज ही अपने बिजनेस को ऑनलाइन लाएं। अपनी खुद की वेबसाइट बनवाएं। कॉल करें +91-7677791010

वायरल वीडियो में एक महिला धार्मिक स्थल वजह से एमबी रोड पर लंबा जाम का जिक्र करते हुए बीच सड़क पर इसके बनाए जाने का विरोध कर रही थी। महिला ने इस  धार्मिक स्थल के पास रखा सामान भी फेंक दिया था। आरोपियों ने बताया है कि यह वीडियो उन्होंने भी देखा था और तभी से वह इस धार्मिक स्थल को यहां से हटाने के बारे में जानकारी जमा कर रहे थे। लेकिन जब उन्हें कोई रास्ता नहीं नजर आया तो वह खुद औजार लेकर उसे हटाने के लिए पहुंच गए। लेकिन जैसे ही उन्होंने वहां जाकर दीवार हटाना शुरू किया, तो वहां मौजूद शख्स ने पुलिस को फोन कर दिया और पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

महिला को भी किया गया था गिरफ्तार
वायरल वीडियो में मौजूद महिला को भी पुलिस ने बाद में गिरफ्तार कर लिया था। पुलिस ने वायरल वीडियो के जरिए उसकी पहचान की थी और धार्मिक स्थल के व्यवस्थापक की शिकायत पर केस दर्ज कर उसे उसके घर से गिरफ्तार किया था।

Facebook Comments