बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर की तबीयत खराब, मुंबई के अस्पताल में हुए भर्ती

खराब स्वास्थ्य के चलते एक्टर ऋषि कपूर को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उनके भाई और जाने माने एक्टर रणधीर कपूर ने इस खबर की पुष्टि की। रणधीर कपूर ने उनके वेंटिलेटर पर होने की रिपोर्ट्स को खारिज करते हुए समाचार एजेंसी पीटीआई से कहा- “वह अस्पताल में हैं। वे कैंसर से पीड़ित हैं और सांस लेने में कुछ तकलीफ हो गई है इसलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।” ऋषि कपूर को मुंबई के सर एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में बुधवार को भर्ती कराया गया। वह 67 वर्ष के हैं।

ऋषि कपूर का साल 2018 में कैंसर का इलाज चला और वे करीब एक साल से ज्यादा वक्त न्यूयॉर्क में रहे, जहां पर उनका इलाज किया गया। उनके साथ उनकी पत्नी और अभिनेत्री नीतू सिंह थी। फरवरी में स्वास्थ्य कारणों के चलते ऋषि कपूर को दो बार अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

सबसे पहले उन्हें दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जब वह पारिवारिक समारोह में शामिल होने आए थे। उस समय कपूर ने ने कहा था कि उन्हें इंफेक्शन हो गया था। मुंबई वापसी के बाद वायरल फीवर के साथ उन्हें फिर से अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बाद में उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी हो गई थी।

टाइम्स नाउ के साथ इंटरव्यू में नीतू ने कैंसर के खिलाफ लड़ाई के बारे में बताया था, “मेरी पहली प्रतिक्रिया वास्तव में बहुत खराब थी, मैं टूट गई थी, मेरे बच्चे टूट गए थे। हम ये नहीं जान पा रहे थे कि क्या करें। लेकिन, तब हमने सोचा खुद से ये कि हमें ही इस चुनौती से पार पाना है।”

ऋषि ने कहा था, “दरअसल लोग ये सोचते हैं कि हम फिल्मों में यह नाटक करते हैं कि कैंसर एक खतरनाक बीमारी है। हां, यह है। लेकिन, आज इन सभी चीजों का इलाज है। अगर समय पर इसका इलाज हो जाए तो ठीक हो सकता है। कैंसर का इलाज है और आपको परिवार का समर्थन रहने चाहिए।” ऋषि फिल्मी दुनिया के उन बड़े नामों में से जिनका नाम आदर के साथ लिया जाता है, वे आखिरी बार इमरान हाशिमी की द बॉडी में दिखे थे जो दिसंबर में रिलीज हुई।

Facebook Comments