किसान यूनियन राष्ट्रीय अध्यक्ष राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक किसान की आय दोगुनी करने का वादा किया था। साढ़े तीन महीने बाद किसान भाजपा से किसानों की आय का हिसाब मांगेगा। यदि किसान की आय दोगुनी नही हुई तो भाजपा का विरोध किया जाएगा। उन्होंने  चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक कृषि बिल की वापसी नही होगी, तब तक किसानों की घर वापसी नही होगी।  उन्होंने कहा युवा ट्रेक्टर पर बैठ सरकार को जवाब देगा।

वो खेत मे ट्रैक्टर चलता है तो सीमा पर टैंक भी चला दुश्मनों को जवाब देता है।  नई मंडी परिसर में तिरंगा फहराने के बाद टिकैत ने कहा कि केंद्र सरकार कितना भी किसान आंदोलन को कुचलने के काम करे किसान झुकने वाला नही है। इस दौरान आयोजित जनसभा में किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि  किसान तीनो काले कानून वापस होने तक अपना आंदोलन जारी रखेगा।  उन्होंने किसानों से कहा वह एकजुट होकर आंदोलन की आवाज बने।

वह अपने खेत मे काम भी करे और दिल्ली से किसान संयुक्त मोर्चा की आवाज का भी ध्यान रखे। आपको बता दें बुधवार को देहरादून पहुंचे टिकैत ने भू-कानून का समर्थन कर सरकार को घेरा था। इस दौरान हजारो किसान मौजूद रहे। उन्होंने उत्तराखंड सरकार को किसानों और मजदूरों के मुद्दे पर आड़े हाथ लिया। चेतावनी भी दी थी कि अगर किसानों की समस्या को दूर करने के लिए सरकार की ओर से कदम नहीं उठाया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Facebook Comments