धर्मांतरण के नाम पर ई-रिक्शा चालक को पीटने का मामला तूल पकड़ गया है। पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने विहिप के नगर मंत्री समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इसके विरोध में देर रात विहिप और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की भीड़ ने डीसीपी साउथ का दफ्तर घेर लिया है।

देर रात तक वे हंगामा करते हुए अमन गुप्ता को छोड़ने की मांग कर रहे हैं। एडीसीपी डा. अनिल कुमार उनसे बात कर रहे हैं। पिटाई की यह घटना बुधवार शाम की है। इसका वीडियो गुरुवार को तेजी से वायरल हुआ। जिसमें अफसार नाम के युवक को पीटती हुई भीड़ दिख रही है।

अफसार की मासूम बेटी बिलख कर उसे बचाने की गुहार कर रही है। इस मामले में पुलिस ने बुधवार रात ही बजरंग दल कार्यकर्ता अजय बैंडवाला, डॉन, केशू और रमेश सहित 15 लोगों के खिलाफ बलवा, मारपीट, धमकी की धारा में एफआईआर दर्ज कर ली थी।

गुरुवार की रात सनसनी बढ़ी तो पुलिस ने आरोपित अजय उर्फ राजेश बैंडवाला, विहिप नगर मंत्री अमन गुप्ता और राहुल कुमार को गिरफ्तार कर लिया। यह सूचना फैलने के बाद हिंदूवादी संगठनों के लोग जुटने लगे। रात 11:30 बजे से डीसीपी साउथ के दफ्तर पर भीड़ जुटने लगी। नारेबाजी और हंगामा शुरू हो गया।

देर रात तक भीड़ और बढ़ गई है। गिरफ्तार विहिप नेता को निर्दोष बताते हुए उसे छोड़ने की मांग पर लोग अड़े हैं। विहिप औऱ बजरंग दल के प्रतिनिधि मंडल से डीसीपी साउथ कार्यालय में बातचीत जारी है। उधर, डीसीपी रवीना त्यागी का कहना है कि वीडियो से पहचान के बाद गिरफ्तारी हुई है। किसी निर्दोष के खिलाफ कार्रवाई नहीं होगी, लेकिन दोषी बख्शे नहीं जाएंगे।

Facebook Comments