विशाखापत्तनम में एक मल्टीनेशनल कंपनी के केमिकल प्लांट में गैस लीक

विशाखापत्तनम में एक मल्टीनेशनल कंपनी के केमिकल प्लांट में गैस लीक

आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम में एक मल्टीनेशनल कंपनी के केमिकल प्लांट में जहरीली गैस लीक होने की वजह से एक बच्चे समेत सात लोगों की जान चली गई. करीब 200 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फायर ब्रिगेड, एंबुलेंस और पुलिस मौके पर पहुंची हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश की इस घटना पर एक ट्वीट किया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा, ”विशाखापत्तनम की स्थिति के बारे में गृह मंत्रालय और एनडीएमए के अधिकारियों से बात की है, जिस पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है. मैं विशाखापत्तनम में सभी की सुरक्षा और अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं.”

अधिकारियों ने कहा कि जिले के गांव आरआर वेंकटपुरम में एलजी पॉलिमर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कैमिकल गैस प्लांट के पास के निवासियों की आंखों में जलन और सांस लेने में कठिनाई होने लगी. उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया. एएनआई ने बताया कि घटना की जानकारी मिलते ही एंबुलेंस, दमकल और पुलिसकर्मी केमिकल प्लांट में मौके पर पहुंच गए.

1961 में हिंदुस्तान पॉलिमर के रूप में स्थापित, कंपनी को दक्षिण कोरिया के एलजी केम (LG Chem) द्वारा लिया गया था और 1997 में एलजी पॉलिमर इंडिया के रूप में नाम दिया गया. यह प्लांट पॉलीस्टाइनिन और एक्सपेंडबल पॉलीस्टायर्न बनाता है.

दी बिहार न्यूज़ टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।

Facebook Comments