जापान की राजधानी टोक्यो में आयोजित हुए ओलंपिक खेलों में भारत ने अब तक का अपना सबसे बेस्ट प्रदर्शन करते हुए सात मेडल झटके। देश को यहां एक गोल्ड, दो सिल्वर और चार ब्रॉन्ज हासिल हुए। नीरज चोपड़ा ने देश को एकमात्र गोल्ड मेडल जैवलिन थ्रो में दिलाया। इसके अलावा मीराबाई चानू ने वेटलिफ्टिंग और पहलवान रवि दहिया ने कुश्ती में सिल्वर मेडल दिलाया। भारत ने जो चार ब्रॉन्ज मेडल जीते, उनमें बैडमिंटन में पीवी सिंधु, बॉक्सिंग में लवलीना बोरगोहेन, कुश्ती में बजरंग पूनिया और पुरुष हॉकी टीम का नाम शामिल रहा। इन खिलाड़ियों के मेडल जीतने के बाद इनामों की जमकर बारिश हुई। हालांकि कुछ ऐसे खिलाड़ी भी रहे, जो चौथे स्थान पर रहकर मेडल जीतने में कामयाब नहीं हो सके। इन खिलाड़ियों को लेकर अब टाटा मोटर्स ने बड़ी घोषणा की है।

टाटा मोटर्स ने घोषणा की है कि वह टोक्यो ओलम्पिक में ब्रॉन्ज मेडल से चूकने और चौथे स्थान पर रहने वाले भारतीय खिलाड़ियों को अलट्रोज (Altroz) कार गिफ्ट में देगा। टाटा मोटर्स ने शनिवार को कहा कि, ‘हम ब्रॉन्ज से चूक कर चौथे स्थान पर रहने वाले खिलाड़ियों को अलट्रोज कार भेंट करेंगे। उन्होंने बेशक पदक नहीं जीता, लेकिन करोड़ों दिलों को जीता और अरबों लोगों को प्रेरित किया।’

जो खिलाड़ी पदक के बेहद नजदीक आकर चूक गए, उनमें सबसे आगे नाम महिला गोल्फर अदिति अशोक का है। अदिति का कुल स्कोर 15 अंडर 269 रहा और वे दो स्ट्रोक्स से पदक जीतने से चूक गईं। टोक्यो ओलंपिक में उनके अलावा पहलवान दीपक पूनिया और भारतीय महिला हॉकी टीम भी चौथे स्थान पर रहते हुए पदक से चूक गई थी।

Facebook Comments