पूर्वी चंपारण में चोरों ने छपवा चौराहे पर रविवार की रात मोतिहारी रोड स्थित एटीएम मशीन को गैस कटर से काटकर करीब चार लाख रुपये उड़ा लिये। चौबीस घंटे खुलने वाले इस एटीएम का शटर बन्द देख मकान मालिक ने शटर उठाया तब मामले का खुलासा हुआ। जिसकी जानकारी मकान मालिक द्वारिका प्रसाद ने एटीएम इंचार्ज अर्जुन कुमार को दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया। मामले को लेकर टाटा इंडिकैश एटीएम पदाधिकारी दिवाकर कुमार ने पुलिस को प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है। आवेदन के अनुसार चोरों ने छपवा स्थित टाटा इंडिकैश के बोल्ट को काटकर उसमें बचे पांच सौ रुपये के सात सौ अठहत्तर पीस नोट की चोरी कर ली है। वहीं चोरों ने एटीएम रूम में रखी तीन बैट्री, एक यूपीएस सहित एक लिंक को जोड़ने वाला मॉडम की चुरा लिया।

चोरी के बाबत आसपास के दुकानदारों ने बताया कि एक तो इस एटीएम पर कोई चौकीदार नियुक्त नहीं है, जबकि यह चौबीस घंटे खुला रहता है। चोरों ने रविवार की रात हुई बारिश का फायदा उठाते हुए एटीएम के बाहर अन्य दुकानों के आगे लगे बल्ब को निकाल अंधेरे में एटीएम के अंदर घुसे होंगे। जहां गैस कटर से एटीएम को काट चोरी की घटना को अंजाम दिया है।

चोरों ने अपनी पहचान छुपाने के लिए एटीएम मशीन सहित उसके बगल में रखे एक अन्य मशीन के आगे लगे कैमरे पर लाल रंग का कोई लिक्विड भी छिड़क दिया है। पुलिस निरीक्षक अभय कुमार सिंह व थानाध्यक्ष विवेक जायसवाल ने घटना स्थल का जायजा लेने के बाद संयुक्त रूप से बताया कि चोरों की शीघ्र ही पहचान कर ली जाएगी।

Facebook Comments