मोतिहारी के राजेपुर थाना की मेघुआ पंचायत के सरैया गांव में सोमवार की रात रमेश कुमार (22) व उसकी पत्नी खुशबू देवी (20) ने गले में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। मंगलवार की सुबह नौ बजे दोनों के नहीं जगने पर घरवालों ने काफी आवाज दी। अंदर से आवाज नहीं आने पर ग्रामीणों ने घर का दरवाजा तोड़ा तो दोनों को गले में रस्सी का फंदा लगाकर लटके देखा। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची राजेपुर पुलिस ने दोनों के शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेज दिया। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों की शादी दो माह पूर्व हुई थी।

पकड़ीदयाल डीएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया आत्महत्या का मामला लगता है। राजेपुर पुलिस को मामले की जांच का आदेश दिया गया है। लड़की की मां ने आवेदन देकर आत्महत्या की बात स्वीकारी है। किसी से विवाद की आशंका नहीं जतायी है।उसका कहना है कि बेटी दामाद के बीच विवाद चल रहा था। आवेदन के मुताबिक दोनों खाना खाकर सोने चले गये थे। रमेश के पिता अनुप ठाकुर का निधन हो चुका है। घर में उसकी वृद्ध मां है।

बताते हैं कि दो माह पहले सरैया गांव के रमेश कुमार की शादी मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाने के बनुआ गांव के मुनधारी ठाकुर की पुत्री खुशबू से हुई थी। खुशबू की मां सरस्वती देवी व पिता मनुधारी ठाकुर ने राजेपुर थाना में दिये आवेदन में बताया कि उनकी बेटी और दामाद के बीच शादी के बाद से ही अंतर्कलह चल रहा था। आक्रोश में आकर दोनों आत्महत्या कर ली। आवेदन के आधार पर राजेपुर पुलिस ने यूडी केस दर्ज कर लिया है।

इधर, रमेश की वृद्ध मां राजकली देवी ने पुलिस को बताया कि वह अपने दस वर्षीय पुत्र मुन्ना कुमार के साथ दूसरे कमरे में सोती है। रात में सभी खाना खाने के बाद सो गये। सुबह नौ बजे तक बहू बाहर नहीं निकली तो छोटा पुत्र देखने गया। दरवाजा अंदर से बंद था। आवाज देने पर भी नहीं खुला। उसने आसपास के लोगों को बताया। खिड़की भी बंद थी। ग्रामीणों ने दरवाजा तोड़ा तो दोनों का शव पंखा से लटका मिला। पुलिस ऐसी आशंका जता रही है कि रमेश ने पहले पत्नी की हत्या की उसके बाद खुद लटक गया।

Facebook Comments