Bihar Police Constable: बिहार पुलिस 11880 पदों पर कांस्टेबल भर्ती के लिए आज आवेदन का आखिरी दिन

Bihar Police Constable Recruitment 2019 | The Bihar News

Bihar Police Constable Recruitment 2019: बिहार पुलिस में सिपाही के 11880 पदों पर भर्तियों पर आवेदन के लिए आज आखिरी दिन है। केन्द्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) ने बिहार पुलिस, बिहार सैन्य पुलिस, विशेषीकृत इण्डिया रिजर्व वाहिनी, रिजर्व वाहिनी, बिहार राज्य बिहार राज्य औद्योगिक सुरक्षा वाहिनी में खाली पड़े सिपाही के पदों को भरने के लिए वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किय़ा था। जिन उम्मीदवारों ने आवेदन नहीं किया है वो आज csbc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन 5 अक्टूबर से शुरू हुए थे।

12वीं पास उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकेंगे। सिपाही के पद के लिए शैक्षणिक अर्हता दिनांक 1 अगस्त, 2019 से देखी जाएगी।  लिखित परीक्षा का स्तर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के इण्टरमीडिएट (10+2) अथवा समकक्ष स्तर का होगा एवं प्रश्न वस्तुनिष्ठ (आॅब्जेक्टिव) प्रकार के होंगे प्रकार के होंगे ।

लिखित परीक्षा 100 अंकों की होगी ।  आपको बता दें कि लिखित परीक्षा अंतिम मेधा सूची का आधार नहीं होगी। लिखित परीक्षा केवल शारीरिक योग्यता परीक्षा के लिए क्वालिफाइंग होगी ।’लिखित परीक्षा में आधार पर शारीरिक परीक्षा के लिए उम्मीदवारों का चयन होगा। शारीरिक योग्यता/दक्षता परीक्षा कुल 100 अंकों की होगी।वहीं शारीरिक दक्षता परीक्षा तीन चरणों में होगी। इसमें 50 अंकों की दौड़ जबकि 25-25 अंकों का गोला फेंक और ऊंची कूद शामिल है।

Facebook Comments