जियो (Jio) 4जी फोन की बुकिंग जल्द होगी शुरू, जानिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया

रिलायंस जियो अपने 4जी फीचर फोन की बीटा टेस्टिंग 15 अगस्त से शुरू कर चूका है। 24 अगस्त से ग्राहक इस फोन के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। वहीं, ग्राहकों को जियो फीचर फोन सितंबर माह से मिलना शुरू हो जाएगा। कंपनी पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर ग्राहकों को मुहैया कराएगी जियो 4जी फीचर फोन बुक कराने के लिए ग्राहक जियो की आधिकारिक वेबसाइट www.jio.com पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। वहीं, रिलायंस जियो के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने बताया कि एक एसएमएस के जरिए से भी जियो फोन बुक कराए जा सकते हैं। हालांकि, यह सीधे बुक नहीं होगा, बल्कि आपको बुकिंग से संबंधित जानकारी मिलेगी। एसएमएस करने के लिए मैसेज में जाएं। वहां आपको JP<पिन कोड><स्टोर कोड> लिखकर 7021170211 नंबर पर भेजना है। स्टोर कोड ढूंढने के लिए ग्राहक को आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

एक बार एसएमएस करने के बाद कंपनी आपको जियो फोन और उसकी बुकिंग के बारे में जानकारी देती रहेगी। जियो कंपनी के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव ने बताया कि अभी तक किसी भी तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है कि फोन के लिए कौन कौन से कागजात जरूरी होंगे। आपको बता दें कि जियो फोन लेने के लिए आपको सबसे पहले यह बताना होगा कि आप फोन पर्सनल तौर पर लेना चाहते हैं या बिजनेस तौर पर। एक से ज्यादा जियो 4जी फोन तभी मिल सकते हैं जब आप बिजनेस कैटेगरी को चुनेंगे। पर्सनल फोन लेने की सूरत में आपको एक आईडी पर सिर्फ एक ही फोन मिल सकता है।

बिजनेस कैटेगरी चुनने के बाद आप से यह पूछा जाएगा कि आप कितने फोन खरीदना चाहते हैं। जैसे ही आप यहां फोन की संख्या फीड करेंगे आपसे फाइनल प्रोसेस के लिए पूछा जाएगा। यह प्रोसेस पूरी करते ही आप एक से ज्यादा फोन ले पाएंगे।

1ऐसे करें रजिस्ट्रेशन :

  • बिजनेस के लिए फोन लेने के लिए आप सबसे पहले www.jio.com पर जाएं। इसके बाद पेज के keep me posted ऑप्शन पर क्लिक करें।
  •  इसके बाद आपके सामने दो ऑप्‍शन आएंगे। iam – An individual और Business। अगर आप एक से ज्यादा फोन बुक करना चाहते है तो दूसरे ऑप्शन पर क्लिक करें।
  •  इसके बाद नीचे दिए गए I accept terms & conditions पर टिक करें। अब सबमिट बटन में क्‍लिक कर दीजिए। आपके जियो फोन अब बुक हो चुके हैं।
Facebook Comments
Back