रंगदारी नहीं देने पर स्वर्ण व्यवसायी को मार डाला

एफसीआई ओपी क्षेत्र के बीहट बाजार में शुक्रवार की रात रंगदारी नहीं देने पर बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसायी 28 वर्षीय गोपाल कुमार सोनी को ताबड़तोड़ तीन गोलियां मारकर मौत के घाट उतार दिया।

स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि बीहट बाजार स्थित घर से खाना खाने के बाद वह दुकान पर सोने के लिए जा रहा था। इसी क्रम में बदमाशों ने घर से महज 20 मीटर की दूरी पर गोपाल कुमार को ताबड़तोड़ तीन गोलियां मारी। गोली मारने से पहले बदमाशों ने व्यवसायी के साथ हाथापाई भी की। गोली लगते ही व्यवसायी अचेत होकर गिर पड़ा। वहां से आनन-फानन में उसे इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया जहां कुछ ही देर बाद उसने दम तोड़ दिया। उसकी मौत होने के बाद परिजन शव को लेकर बीहट आ गये। ओपी अध्यक्ष ज्योति कुमार ने बताया कि शनिवार की सुबह शव को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया गया।

तीन वर्ष पूर्व भी आरोपित समेत अन्य बदमाशों ने…

एएसपी मनोज तिवारी ने बताया कि इलाज के दौरान व्यवसायी ने बीहट के कुख्यात छोटू कुमार तथा कील, गढ़हरा के चंपक झा के द्वारा गोली मारने की बात बतायी थी। घटना में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए सघन छापेमारी की जा रही है। इधर, स्थानीय लोगों ने बताया कि रंगदारी नहीं देने पर ही गोपाल सोनी की हत्या की गयी है। तीन वर्ष पूर्व भी आरोपित समेत अन्य बदमाशों ने बीहट बाजार के गोपाल ज्वेलर्स पर रंगदारी मांगने की नीयत से गोलीबारी की थी। घटना को लेकर बीहट बाजार के व्यवसायियों में दहशत का माहौल है। कई व्यवसायियों ने बताया कि हाल के कुछ वर्षों में स्थानीय दुकानदारों से क्षेत्र के कुख्यात रंगदारी की मांग करते आ रहे हैं। बीहट बाजार के स्वर्ण व्यवसायी अपराधियों के सॉफ्ट टारगेट बने हैं।

घटना के विरोध में बीहट बाजार रहा बंद

स्वर्ण व्यवसायी गोपाल सोनी की हत्या के विरोध में शनिवार को बीहट बाजार बंद रहा। कई ज्वेलरी दुकानदारों ने बताया कि गोपाल की हत्या से बाजार में दहशत का माहौल है। बीहट नगर परिषद के पूर्व मुख्य पार्षद राजेश कुमार टूना ने कहा कि असामाजिक तत्वों के विरुद्ध लोगों को खड़ा होने की जरूरत है, तभी इस तरह की घटनाएं रुकेंगी।

बीहट बाजार में स्थायी रूप से पुलिस तैनाती की मांग

बीहट बाजार के सर्राफा व्यवसायी गोपाल सोनी की हत्या के बाद व्यवसायियों तथा अमनपसंद लोगों ने बीहट बाजार में स्थायी रूप से पुलिस बल की तैनाती किए जाने की मांग की है। लोगों ने व्यवसायी की हत्या में शामिल बदमाशों की गिरफ्तारी तथा उसे स्पीडी ट्रायल चलाकर कड़ी सजा देने की भी मांग की है।

बीहट बाजार में कई ज्वेलरी दुकानों पर हो चुका है हमला

आखिरकार बदमाशों ने स्वर्ण व्यवसायी गोपाल सोनी की हत्या कर ही दी। बीहट बाजार में ज्वेलरी की दुकान चलाने वाले कई दुकानदारों से पहले भी रंगदारी की मांग की जा चुकी है। बीहट बाजार के ही शिवम ज्वेलर्स तथा राजेश ज्वेलर्स पर तो कई बार बदमाश गोलीबारी तथा बमबारी कर दहशत फैला चुके हैं। बीहट बाजार में बदमाशों के द्वारा रंगदारी मांगने तथा दुकान पर गोलीबारी करने पर शिवम ज्वेलरी के प्रॉपराइटर की सुरक्षा में दो वर्ष पहले तक पुलिसकर्मी भी तैनात किये गये थे।

यह भी पढ़े: JDU के विधायक व पूर्व मंत्री ददन सिंह पहलवान के बेटे करतार सिंह यादव पर हमला

Facebook Comments