पटना में कोरोना हॉट स्पाट इलाकों की ड्रोन से की जा रही है निगरानी

राजधानी पटना में तेजी से बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए पुलिस चौकन्ना हो गई है। हॉट स्पाट घोषित किये गये खाजपुरा, पटेलनगर, डाक बंगला व बेऊर इलाके की ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है। इस कड़ी में रविवार को शहर के हवाई अड्डा थाना क्षेत्र के खाजपुरा, जगदेवपथ, बेली रोड, शास्त्रीनगर के पटेल नगर रोड नंबर 5 , कोतवाली के डाकबंगला चौराहा व बेऊर इलाके में ड्रोन दौड़ाया गया। कैमरे में कई जगहों पर लाकडाउन का उल्लंघन करते हुए तस्वीर सामने आयी जिस पर पुलिस ने सख्ती बरती और गलियों के अंदर आने-जाने वाले लोगों को खदेड़ कर घरों में कैद रहने की कड़ी चेतावनी दी।

एसएसपी की है पैनी नजर
हॉट स्पाट खाजपुरा, बेऊर, पटेल नगर और डाकबंगला क्षेत्र की एसएसपी उपेंद्र शर्मा खुद मानिटरिंग कर रहे हैं।  रविवार को खासकर ड्रोन कैमरे से खाजपुरा मुहल्लों का नजारा देखा गया तो पूरी तरह से सन्नाटा नजर आया। लोग अपने-अपने घरों में बंद रहे। लोगों के बीच पुलिस जागरुकता भी फैला रही है, ताकि कोरोना से बचा जा सके। हॉटस्टॉप वाले इलाके में पुलिस के जवान खुद सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नजर आये। ड्यूटी में लगाये गये सभी जवान छह फीट की दूरी पर खड़े थे।

अफवाह फैलाने पर होगी कार्रवाई
पुलिस लोगों से लाकडाउन का ईमानदारी के साथ पालन करने की अपील कर रही थी। पुलिस का कहना था कि इस महामारी से बचने, दूसरों को बचाने की जरूरत है। ऐसे में मदद करें और अफवाहों से बचें। यदि धर्म- संप्रदाय के खिलाफ टिप्पणी करने की कोशिश की गई तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Facebook Comments