बिहार में 36 नये कोरोना पॉजिटिव मिले, COVID-19 संक्रमितों की संख्या बढ़कर 517 पर पहुंची

बिहार में रविवार को कुल 36 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसके साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों संख्या बढ़कर 517 पर पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने रविवार की देर शाम किए अपने 6th कोरोना अपडेट को लेकर किए ट्वीट में बताया कि सारण के सोनपुर के इलाके में 33 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इससे पहले उन्होंने कोरोना अपडेट के लेकर 5 ट्वीट किए थे जिसमें उन्होंने 35 मरीजों की पुष्टि की थी। 36 नए पॉजिटिव केस में मुंगेर में 7, भागलपुर में 6, औरंगाबाद में 5, प. चंपारण में 5,  पूर्वी चंपारण में 4, बक्‍सर में 3 व शिवहर, कैमूर, सीवान, अरवल, सारण और कटिहार में एक-एक मरीज शामिल हैंं।

दो दिनों में दो और कोरोना पीड़ित मरीजों की मौत 
स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि गत दो दिनों में दो और कोरोना पीड़ित मरीजों की मृत्यु हो गई। बिहार में अबतक 4 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें एक 54 वर्षीय पूर्वी चंपारण का निवासी है। कोरोना पीड़ित पहले से मुंह के कैंसर से ग्रसित था और टीएमएच, मुंबई से इलाज कराकर 20 अप्रैल को बिहार लौटा था। वहीं, 45 वर्षीय सीतामढ़ी निवासी 28 अप्रैल को उसी अस्पताल से इलाज कराकर लौटा था। वह लंग्स कैंसर से ग्रसित था। बिहार में दोनों कोरोना पॉजिटव पाए जाने के बाद एनएमसीएच, पटना में इलाजरत थे। गौरतलब है कि बिहार में अबतक 4 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है। इनमें मुंगेर और वैशाली के भी एक एक मरीज की मृत्यु हो चुकी है।

दो दिनों में 56 नये केस सामने आए
वहीं, पिछले 48 घंटे में राज्य में कोरोना के कुल 56 नए मामले सामने आए। शुक्रवार को 7 जिलों में 41 कोरोना के नए मामले आये, तो वहीं, शनिवार को 4 जिलों में 12 कोरोना पॉजिटव पाए गये। दो दिनों में मधुबनी में 13 कोरोना पीड़ितों की पहचान की गई। इनमें झंझारपुर में 4, राजनगर में 4, जयनगर में 3 और मधुबनी में 2 कोरोना पीड़ितों की पहचान की गई। इसप्रकार, पिछले दो दिनों में 11 जिलों में 56 नए मरीजो की पहचान की गई। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मरीजो की संख्या बढ़कर 481 हो गयी।

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि इसके अतिरिक्त नालंदा में 1, रोहतास में 7, भोजपुर में 7, कैमूर में 9, बक्सर में 13, सारण और अररिया में 1-1 और कटिहार में 4 कोरोना पॉजिटव की पहचान की गई। वहीं, बिहार में मधुबनी कोरोना के नए हाट स्पॉट के रूप में उभरा है। दूसरी ओर कटिहार जिले में भी कोरोना का प्रवेश हो गया।

बिहार के 38 जिलों में 30 जिले कोरोना से प्रभावित
बिहार के 38 जिलों में 30 जिले कोरोना से प्रभावित है। इसमें कटिहार भी शामिल हो गया। वहां शुक्रवार को 2 मरीजों की पहचान की गई। बिहार के सबसे अधिक कोरोना प्रभावित 10 जिलों में मुंगेर में 95, रोहतास में 52, बक्सर में 52, पटना में 47, नालंदा में 36, सीवान में 30, कैमूर में 26, गोपलगंज, मधुबनी और भोजपुर में 18-18 कोरोना पीड़ितों की पहचान की जा चुकी है।

106 कोरोना पीड़ित स्वस्थ होकर घर लौटे
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बिहार में अबतक 25 हजार 724 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। जबकि जांच और इलाज के बाद अबतक 119 कोरोना पीड़ित स्वस्थ होकर घर लौट चुके है।

Facebook Comments