सीएम नीतीश कुमार आज बिहार में सभी दलों के वरीय विधायकों के साथ करेंगे बातचीत, ये होगा चर्चा विषय

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कोरोना महामारी को लेकर मंगलवार को सभी राजनीतिक दलों के नेताओं या वरीय विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत करेंगे। अपराह्न साढ़े चार बजे यह बातचीत होगी। मुख्यमंत्री के इस विचार और सुझाव पर बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने सभी दलों को जोड़ने की पहल इस वैश्विक महामारी के बीच की है। विधानसभा अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे।

राजद से विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव और पूर्व वित्त मंत्री अब्दुलवारी सिद्दिकी, भाजपा से कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, कांग्रेस से सदानंद सिंह, लोजपा से राजू तिवारी मोतिहारी से, हम प्रमुख व पूर्व सीएम जीतन राम मांझी गया से, माले विधायक दल के नेता महबूब आलम कटिहार से व अन्य वरीय विधायक पटना से इस वीसी से जुड़ेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष ने बताया मुख्यमंत्री चाहते हैं कि इस महामारी से सभी दल मिलकर लड़ें और जीत हासिल करें तथा बिहार वासियों को बचा सकें। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण से राज्यवासियों के बचाव के लिए किये जा रहे कार्यों की जानकारी भी दी जाएगी तथा सभी से सुझाव और फीडबैक की भी अपेक्षा होगी।

सांसदों-विधायकों से भी की बात
सोमवार को मुख्यमंत्री ने 9 सांसदों तथा 13 विधान पार्षदों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बातचीत की। ये सभी विधायक और विधान परिषद के सदस्य वीसी द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों से जुड़े। मुख्यमंत्री ने सबों से उनके इलाकों की स्थिति की जानकारी ली। रविवार को भी मुख्यमंत्री ने विधायकों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़कर फीडबैक लिया था। गत 1 मई को पहली बार वे जदयू के संगठन प्रभारियों तथा जिलाध्यक्षों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए जा रहे प्रयासों के जमीनी स्थिति का जायजा लेने के लिए जुड़े थे। करीब दो घंटे उन्होंने अपने दल के नेताओं संग बातचीत की थी। इन बैठकों में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, जल संसाधन मंत्री संजय झा और आईपीआरडी मंत्री नीरज कुमार भी मौजूद रहे।

Facebook Comments