पटना जिले के गौरीचक थाना के अंडारी गांव में छह जुलाई को जिस किशोरी के शव की शिनाख्त कर उसका अंतिम संस्कार 10 जुलाई को कर दिया गया, अब वह मामला उलझता जा रहा है। शिनाख्त करने वाली मृतका की मां का दावा है कि उसने और उसकी बहन ने शव की पहचान पैर के अंगूठे से की, जो सामान्य से ज्यादा बड़ा था। घुंघराले बाल से भी उसकी पहचान की थी। अंतिम संस्कार के दो दिन बाद ही वह लड़की अपने प्रेमी के साथ फेसबुक पर लाइव हो गई और खुद को जिंदा बताया। शिनाख्त करने वाली महिला का कहना है कि वह शव उसकी बेटी का ही था। लाइव वीडियो में बेटी के जिंदा होने के दावे को मां मानने को तैयार नहीं है। वहीं, पुलिस भी हैरान है कि अगर उक्त लड़की जिंदा है तो शव किसका था?  ज्ञात हो कि शव को देखकर लग रहा था कि उसकी निर्मम तरीके से हत्या की गई है।

जिंदा हूं मैं, प्रेमी संग शादी रचाकर खुश हूं

10 जुलाई को अंतिम संस्कार और 12 जुलाई को युवती अपने प्रेमी संग फेसबुक पर लाइव आती है। जिस लड़की का अंतिम संस्कार किया गया था उसने खुद फेसबुक लाइव पर बताया- मैं जिंदा हूं और प्रेमी संग शादी रचाकर काफी खुश हूं। मेरी हत्या नहीं हुई है, मैं जिंदा हूं, मेरे प्रेमी और उनके स्वजन को हत्या मामले में फंसा तंग न करे। वीडियो सामने आने के बाद पुलिस पटना के साथ ही अन्य जिलों के थानों की पुलिस से संपर्क कर रही है। शव और लड़की की फाइल फोटो को थानों में भेजा जा रहा है। फेसबुक आइडी की तकनीकी जांच और लोकेशन खंगाली जा रही है। अब हर किसी के मन में यही सवाल उठ रहा है कि अंडारी की युवती अगर जिंदा है तो स्वजनों द्वारा जिस शव का अंतिम संस्कार किया गया था वह किसका था?

जिंदा है तो मेरी बेटी को सामने लाए प्रशासन

पहचान का दावा करने वाली मृतका की मां का कहना है कि यह हत्यारों की साजिश है। हत्या के पहले ही वीडियो बना लिया गया। अगर मेरी बेटी जिंदा है तो प्रशासन उसे सामने लाए। बेटी की शादी उसके प्रेमी से कराने को तैयार हूं। सिटी एसपी जितेंद्र कुमार ने बताया कि ङ्क्षजदा होने का वीडियो वायरल करने की टेक्निकल जांच कराई जा रही है। कोर्ट से आदेश मिलते ही सुरक्षित रखा हुआ नाखून, बाल और विसरा को डीएनए जांच के लिए भेज दिया जाएगा। वहीं पुलिस भी यह मान रही है कि जिस तरह युवती की निर्मम हत्या की गई है उससे लगता है कि यह ऑनर किलिंग का मामला हो सकता है। लेकिन, बिना पुख्ता सबूत के कुछ भी बोलने से इन्कार कर रही है।

आठ मई को लापता हो गई थी युवती

आठ मई की रात अंडारी से 18 वर्षीय युवती शौच जाने के दौरान लापता हो गई थी। युवती की मां ने छोटू पासवान, रौशन पासवान, विकास पासवान, निरंजन कानू पर शादी के लिए बहला-फुसलाकर अपहरण करने का मामला गौरीचक थाना में दर्ज कराया था। अपहरण के दो महीने बाद छह जुलाई को अंडारी गांव में एक पईन से युवती का शव मिला। युवती की गला रेतकर हत्या हुई थी। उसके चेहरे और अन्य अंगों को बुरी काट दिया गया था। आठ जुलाई को अंडारी से गायब युवती के तौर पर पहचान का दावा करने वाली महिला को उसकी बेटी का शव सौंप दिया गया। स्वजन ने अंतिम संस्कार कर दिया। फिर 12 जुलाई को चौंकाने वाला मामला आया। जिस युवती का अंतिम संस्कार का दावा किया जा रहा था उसने प्रेमी संग फेसबुक लाइव पर ङ्क्षजदा होने का दावा कर दिया।

Facebook Comments