बिहार सरकार का दावा है कि सूबे में दहेज लेना और देना दोनों ही अपराध है। इसको लेकर सरकार और प्रशासन की ओर जरूरी कदम भी उठाए गए हैं। बावजूद इसके शादी के करीब साढ़े सात महीने बाद एक विवाहिता की हत्या कर दी गई। ये घटना राजधानी के पटना की है। शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के सरस्वती विहार कॉलोनी की महिला की हत्या का आरोप उसके ससुरालवालों पर है।

बीते वर्ष 1 दिसंबर 2020 में अरवल की रहने वाली मीना कुमारी की शादी बड़ी धूमधाम से पटना के शास्त्रीनगर थाना क्षेत्र के रहने वाले निजी ठेकेदार अभिषेक रंजन से हुई थी। मृतक के पिता और भाई ने आरोप लगाया कि पति अभिषेक रंजन का दूसरी लड़कियों से गलत संबंध था। इस बात की जानकारी उसकी पत्नी को लग गई। उसने ये बात मायकेवालों को भी बताई। दहेज की मांग पूरा नहीं होने से पति पहले से ही आक्रोश में था, अवैध संबंध का जब भंडाफोड़ होने का शक हुआ तो उसने अपनी पत्नी की हत्या कर दी।

मायकेवालों की माने तो ससुरालवालों ने मोनी की तबीयत खराब होने की सूचना उन्हे फोन कर दी। इसके बाद आनन फानन में परिवार वाले पटना के राजाबाजार स्थित पारस अस्पताल पहुंचे, जहां मोनी के परिवार वालों ने मोनी को मृत पाया। मोनी के मायके वालों ने ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि जब मोनी को यहां लाया गया था तो डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

महिला के मायकेवालों ने पारस में हंगामा करने लगे। हंगामा बढ़ता देख अस्पताल प्रशासन ने शास्त्रीनगर थाने को मामले की जानकारी दी। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लोकर पोस्टमार्टम के लिये अस्पताल भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही के बाद ही मामला स्पष्ट हो पायेगा की मृतक मोनी की हत्या है या कोई और कारण से मौत।

Facebook Comments