वैशाली जिले के लालगंज बाजार के मेन रोड स्थित महावीर चौक के पास सोमवार को लुटेरों ने हथियार के बल पर पेट्रोल पम्पकर्मी से 12 लाख पांच हजार रुपए लूट लिए। लूट का विरोध करने पर बदमाशों ने पिस्टल से फायरिंग शुरू कर दी और रूपए से भरा बैग लूटकर भाग निकले। घटना की सूचना पर थानाध्यक्ष और सदर एसडीपीओ राघव दयाल घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस घटनास्थल के आसपास के सीसीटीवी कैमरों के फूटेज खंगाल कर लुटेरों की पहचान में जुट गई है।

घटना तब घटी जब बाइक सवार दो पेट्रोल पम्प कर्मी बिक्री के रुपए लालगंज के स्टेट बैंक में जमा कराने जा रहे थे। महावीर चौक के पास पहले से खड़े हथियारबंद लुटेरों ने पहले उन्हें रोका और रुपए से भरा बैग छीन लिया। इस दौरान पम्प कर्मी और लुटरों के बीच बकझक हुई। पुलिस को पम्प कर्मियों ने बताया कि लुटेरों की संख्या दो थी। पहले पिस्टल दिखा कर बाइक रुकवाई और बाइक पर पीछे कर्मी के पास रुपए से भरा बैग छीनने लगा। विरोध करने पर एक लुटेरे ने फायरिंग की। जिसके बाद पीछे बैठे कर्मी बैग छोड़ दिया। बैग छीनने के बाद दोनों लुटेरे फायरिंग करते हुए आरा मशीन की ओर भाग निकले। कुछ दूर पैदल चलने के बाद दोनों लुटेरे सड़क के पास खड़ी पाचे बाइक पर अपने साथियों के साथ बैग लेकर भाग निकले। कर्मियों ने बताया कि कि शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहने के कारण तीन दिनों के बिक्री के रुपए एक साथ बैंक में जमा करने जा रहे थे।

मालूम हो यह पम्प भाजयुमो के प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष जय प्रकाश चौधरी का है। लूट की खबर मिलते ही थानाध्यक्ष सीबी शुक्ला पुलिस बल के साथ घटनास्थल पहुंच गए और अपराधियों के भागने की दिशा में पीछा किया। हालांकि, लुटेरे पकड़े नहीं जा सके। थोड़ी देर बाद एसडीपीओ राघव दयाल भी वहां पहुंचे। उसके बाद पैसा लेकर जा रहे दोनो पेट्रोल पंप कमिर्यों से पूछताछ की। पुलिस ने पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला।

12 लाख 05 हजार रुपये की लूट हुई है। अपराधियों ने तीन बार फायरिंग की है। दो खोखा बरामद किया गया है। सीसीटीवी और अन्य लोगों से मिली जानकारी के आधार पर अपराधियों को चिन्हित किया जा रहा है। बीच बाजार में भीड़-भाड़ वाली जगह पर लूट की घटना हो गई। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद फायरिंग करते हुए लुटेरे आसानी से बाजार से निकल भागे।
– राघव दयाल, एसडीपीओ 

Facebook Comments