वैशाली जिले के चकसिंगार पंचायत वार्ड नंबर 6 की महादलित बस्ती में बुधवार को जहरीली देसी शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से बीमार चार लोगों का विभिन्न जगहों पर इलाज चल रहा है। जहरीली शराब पीने से जितेंद्र राम, शिवकुमार राम की सुबह-सुबह ही मौत हो गई।

वहीं 50 वर्षीय शिवजी पासवान, 38 वर्षीय उदय राम की स्थिति खराब होने पर परिजनों एवं पुलिस की सहायता से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर फतेहपुर में भर्ती करवाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया। एनएमसीएच में इलाज के दौरान शिवजी पासवान ने दम तोड़ दिया।

आज ही अपने बिजनेस को ऑनलाइन लाएं। अपनी खुद की वेबसाइट बनवाएं। कॉल करें +91-7677791010

वहीं दिनेश राम, विजय राम, लुलहा बिंद को परिजन पटना में प्राइवेट डॉक्टर से इलाज करवा रहे हैं। घटना की जानकारी मिलते ही जुड़ावनपुर थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर दोनों के शव को अपने कब्जे में लिया और पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया। हाजीपुर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी राघव दयाल एवं हाजीपुर एसडीओ अरुण कुमार भी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राघोपुर पहुंचे।

ग्रामीण बोले, पी थी देसी शराब और खाई थी मछली

ग्रामीणों ने बताया कि मंगलवार की रात दलित बस्ती स्थित सरकारी स्कूल के पास उक्त लोगों ने देसी शराब पी थी एवं मछली खाई थी। इस दौरान वहां पर करीब 10 लोग शामिल थे। सभी लोगों की बुधवार की आधी रात से तबीयत बिगड़ने लगी।

जिला एवं स्थानीय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

घटना के बाद ग्रामीणों ने जिला एवं स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उन्होंने अभिलंब अवैध शराब बिक्री पर प्रतिबंध लगाने की मांग की। स्थानीय लोगों ने बताया कि कई बार शिकायत के बाद भी स्थानीय प्रशासन की ओर से अवैध शराब की बिक्री के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है।

जुड़ावनपुर थानाध्यक्ष संजीत कुमार ने कहा, ‘परिजनों ने बताया है कि मछली खाने और देसी शराब पीने के कारण मौत हुई है। पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है। तीनों मृत युवकों का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मरने के सही कारणों का पता चल सकेगा।’

आज ही अपने बिजनेस को ऑनलाइन लाएं। अपनी खुद की वेबसाइट बनवाएं। कॉल करें +91-7677791010

एसडीपीओ सदर राघव दयाल ने कहा, ‘दो लोगों की शराब पीने के बाद मरने और कई लोगों के बीमार होने की सूचना पर एसडीओ के साथ मैं भी मौके पर पहुंचा और पीड़ितों के परिजनों से बात की। इसी दौरान एक अन्य व्यक्ति की एनएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गई। संदिग्ध हालत में मौत मानते हुए पुलिस जांच-पड़ताल कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद सही कारणों का पता चल सकेगा।’

Facebook Comments