भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर 41 साल बाद हॉकी में ब्रॉन्ज मेडल जीत लिया है। रेसलिंग में रवि दहिया भारत को गोल्ड दिला सकते हैं। वह पुरुषों के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा फाइनल में पहुंच गए हैं और आज दोपहर बाद दो बजकर 45 मिनट से उनका मुकाबला शुरू होना है। अगर रवि जीतते हैं तो उन्हें गोल्ड मिलेगा और अगर हारते हैं तो सिल्वर मेडल। वह रूस ओलंपिक समिति के जावुर युगुऐव के खिलाफ मैट पर होंगे। उनके अलावा दीपक पूनिया भी अपने ब्रॉन्ज मेडल मैच में उतरेंगे। महिला वर्ग में विनेश फोगाट ने फ्रीस्टाइल 53 किग्रा में स्वीडन की सोफिया मैगडेलेना मैटसन को हराकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह बना ली है। वहीं, महिला पहलवान अंशु मलिक फ्रीस्टाइल 57 किग्रा का अपना ब्रॉन्ज मेडल मैच हार गई हैं। भारत एथलेटिक्स में भी अपनी चुनौती पेश करेगा।

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक के ब्रॉन्ज मेडल मुकाबले में जर्मनी को 5-4 से हराकर 41 साल बाद हॉकी में मेडल जीत लिया है।  भारत की तरफ से सिमरनजीत सिंह ने दो गोल दागे जबकि हरमनप्रीत सिंह, रुपिंदर पाल सिंह और हार्दिक सिंह ने एक-एक गोल किया। वहीं, गोलकीपर श्रीजेश ने कई मौकों पर गोल बचाया। 

टोक्यो ओलंपिक के 13वें दिन भारत का कार्यक्रम इस प्रकार है। (भारतीय समयानुसार)

हॉकी: भारत बनाम जर्मनी पुरुष कांस्य पदक मैच– सुबह सात बजे।

एथलेटिक्स: केटी इरफान, राहुल रोहिल्ला और संदीप कुमार – पुरुष 20 किमी पैदल चाल– दोपहर बाद एक बजे।

कुश्ती: विनेश फोगाट बनाम सोफिया मैगडेलेना मैटसन (स्वीडन) महिलाओं के फ्रीस्टाइल 53 किग्रा में– सुबह आठ बजे।

अंशु मलिक बनाम वालेरिया कोबलोवा (रूस ओलंपिक समिति) महिलाओं के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा के रेपाशॉज राउंड में, सुबह सात बजकर 30 मिनट के बाद।

रवि दहिया और जावुर युगुऐव (रूस ओलंपिक समिति) पुरुषों के फ्रीस्टाइल 57 किग्रा फाइनल में– दोपहर बाद दो बजकर 45 मिनट के बाद।

दीपक पूनिया पुरुषों के फ्रीस्टाइल कांस्य पदक मैच में, दोपहर बाद दो बजकर 45 मिनट के बाद।

Facebook Comments