Thugs of Hindustan | The-Bihar-News

ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान ने बनाए ये 4 बड़े रिकॉर्ड, बॉक्स ऑफिस पर रुपयों की बारिश

विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में साल की सबसे बड़ी फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है. सोशल मीडिया पर आमिर खान-अमिताभ बच्चन की फिल्म को बहुत खराब रिव्यू मिले थे. बावजूद पहले दिन टिकट खिड़की पर फिल्म के लिए रुपयों की जमकर बारिश हुई.

फिल्म ने पहले ही दिन कई सारे बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड्स ध्वस्त कर दिए हैं. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने पहले दिन की कमाई के आंकड़े जारी किए हैं. भारत में फिल्म ने पहले दिन  52.25 करोड़ रुपये की कमाई की है. ये मूवी हिंदी के साथ तमिल और तेलुगू में भी रिलीज हुई है. कलेक्शन आकंड़े तीनों भाषाओं के हैं.

ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान ने बनाए ये 4 रिकॉर्ड

फिल्म ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान भारत में करीब 5000 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है. ये यशराज कैंप की पहली मूवी बन गई है जिसने दिवाली रिलीज में सबसे ज्यादा कमाई की है. तरण आदर्श के मुताबिक, ”फिल्म ने दिवाली रिलीज के इतिहास में किसी एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने का रिकॉर्ड भी बनाया. इसके साथ ही यह ऐसी पहली फिल्म भी बन गई है जिसने किसी भी दिन सबसे ज्यादा कलेक्शन निकाला है.”चौथा रिकॉर्ड यह है कि इसे लागत के आधार पर हिंदी की सबसे महंगी फिल्म करार दिया जा रहा है.

तरण आदर्श ने फिल्म के कलेक्शन को ऐतिहासिक बताया है. उन्होंने कहा, “पहले दिन की कमाई अपेक्षाओं के अनुरूप ही है. लेकिन ठग्स ऑफ हिंदोस्तान की असली परीक्षा दूसरे दिन यानी शुक्रवार से शुरू होगी. आने वाला वीकेंड कमाई के लिहाज से फिल्म के लिए महत्वपूर्ण होगा. इस पर सबकी निगाहे होंगी.”

ओपनिंग डे पर ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान ने तोड़ा इन फिल्मों का रिकॉर्ड

  1. ठग्स ऑफ हिंदोस्तान : 52.25 करोड़

  2. संजू : 34.75 cr

  3. रेस : 29.17 करोड़

  4. गोल्ड : 25.25 करोड़

  5. बाहुबली 2 : 25.10

वीकेंड में कितना कमाएगी फिल्म?

फिल्म में अमिताभ, आमिर के अलावा फातिमा सना शेख, कटरीना कैफ, मोहम्मद जीशान अयूब, रॉनित रॉय और इला अरुण ने अभिनय किया है. फिल्म का बजट 250 करोड़ से ज्यादा का बताया जा रहा है. फिल्म के सैटेलाइट और डिजिटल राइट्स पहले ही डेढ़ सौ करोड़ में बिक चुके हैं. वीकेंड में लगभग 180 से 200 करोड़ की कमाई करने की रिपोर्ट्स सामने आ रही थी. हालांकि फिल्म को लेकर वर्ड ऑफ माउथ बहुत खराब रहा है. बड़े फिल्म समीक्षकों ने भी निगेटिव रेटिंग दी है.

Facebook Comments