मुजफ्फरपुर के औराई में ग्रामीणों ने राहगीरों से लूटपाट करने के आरोप में दो युवकों को पकड़ लिया और जमकर पिटाई के बाद पुलिस के हवाले कर दिया है। हालांकि उसका एक साथी फरार होने में कामयाब रहा। घटना औराई थाना के बेदौल ओपी अंतर्गत बसंत गांव की है। पुलिस दोनों युवकों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। दोनों की पहचान औराई के ही सरहचिया गांव निवासी के रूप में हुई है।

बसंत गांव के निवासी कंचन झा ने बताया कि गोपालपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास छीनतई की घटनाएं आम हो गई हैं। बीती रात इन दोनो युवकों ने पहले एक बाइक सवार को लूटने की कोशिश की। लेकिन बाइक सवार बच कर निकल गया।उसके बाद वहां से गुजरने वाली एक ऑटो रिक्शा को इन दोनों ने निशाना बनाया। लेकिन ऑटो का चालक अवधेश कुमार महतो भी जैसे तैसे भाग निकला। ऑटो चालक अवधेश कुमार नें इसकी सूचना गांव में जाकर दिया। उसके बाद ग्रामीण इकट्ठा हुए और ग्रुप बनाकर देर रात गोपालपुर रेलवे क्रॉसिंग के पास पहुंच गए।

ग्रामीणों ने चारों तरफ से दोनो युवकों को घेर लिया और पकड़ कर दोनो को जमकर पीटा। इस दौरान इनका एक अन्य साथी फरार होने में कामयाब रहा। मामले की सूचना बेदौल ओपी के प्रभारी दरोगा मदन राम को दी गई। दरोगा मदन राम ने मौके पर पहुंचकर दोनों को अपनी कस्टडी में ले लिया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है।

इस मामले में दरोगा मदन राम ने बताया कि दोनों युवकों को बड़ी मुश्किल से भीड़ से निकाला जा सका। समय पर पुलिस नहीं पहुंचती तो उनकी मॉब लिंचिंग हो सकती थी। निकालने के क्रम में पुलिस की गाड़ी को भी भीड़ ने निशाना बनाया।

इधर औराई थाना अध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया है कि पीड़ित ऑटो चालक को बुलाया गया है। ऑटो चालक का बयान दर्ज किया जाएगा और उसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल पुलिस दोनों से गहनता से पूछताछ कर रही है और उनके पूर्व के रिकॉर्ड की जानकारी जुटाई जा रही है।

Facebook Comments