गुरुवार को राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह के साथ ही अपरोक्ष रूप से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव पर तीखे प्रहार के बाद राजद विधायक तेजप्रताप यादव शुक्रवार को दूसरे पहर पूर्व सीएम राबड़ी देवी के सरकारी आवास 10 सर्कुलर रोड पहुंचे, लेकिन वहां से उन्हें निराश होकर लौटना पड़ा। इसके बाद उन्होंने फिर बागी तेवर दिखाए। वहीं, तेजस्वी ने चेताया कि पार्टी में अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

तेजस्वी से बात करने से रोकने वाले संजय यादव कौन: तेज प्रताप

दरअसल नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मिलने के लिए राबड़ी आवास पहुंचे राजद विधायक और लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेजप्रताप चंद मिनटों के बाद ही बाहर निकल गए। इस दौरान वे काफी गुस्से में दिखे। पत्रकारों से बातचीत में कहा कि हम तेजस्वी यादव से बात कर रहे थे तो संजय यादव ने हमें रोक दिया। हमको रोकने वाला वह कौन होता है।

पत्रकारों ने जब पूछा कि क्या संजय यादव दोनों भाइयों के बीच विवाद पैदा कर रहे हैं तो तेजप्रताप ने हां में जवाब दिया। तेजप्रताप ने शनिवार को प्रदेश राजद कार्यालय में जनता दरबार लगाने की भी बात कही। इस मसले पर तेजस्वी यादव की राय पूछे जाने पर तेजप्रताप ने मीडियाकर्मियों को सलाह दी कि आप खुद पूछिए कि आखिर हमें बात करने से क्यों रोका गया।

चाहे कोई हो अनुशासनहीनता ठीक नहीं: तेजस्वी

वहीं शुक्रवार की शाम तेजस्वी दिल्ली रवाना हुए। माना जा रहा है कि वे इस प्रकरण पर लालू प्रसाद से बातचीत करेंगे। तेजस्वी यादव से जब यह सवाल किया गया कि क्या तेजप्रताप यादव मुलाकात के लिए आए थे तो उन्होंने कहा कि उनसे मुलाकात हुई है। लेकिन जिस समय वे मुलाकात के लिए आए थे उसी समय विपक्षी दलों की साझा बैठक शुरू हो गई थी।

उन्होंने कहा कि वे भले ही मेरे बड़े भाई हों लेकिन माता-पिता ने हमें यह संस्कार दिया है कि हम बड़ों का कैसे आदर करें। चाहे कोई भी हो, अनुशासनहीनता ठीक नहीं है। पार्टी के अंदर अनुशासनहीनता होने से परेशानी होती है। दो टूक शब्दों में कह दिया कि नाराजगी होती रहती है। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।

दिल्ली दौरे पर तेजस्वी ने कहा कि 23 अगस्त को प्रधानमंत्री ने जातीय जनगणना के मसले पर बिहार विधानसभा के प्रतिनिधिमंडल को मिलने का वक्त दिया है। इस मुलाकात के लिए भी वहां जाना जरूरी है। इसके पहले 22 अगस्त को रक्षाबंधन है। हमारी छह बहनें दिल्ली एनसीआर में रहती हैं।

अनुशासन और संयम के बिना सफलता अधूरी: रोहिणी

वहीं इस प्रकरण पर अब लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य भी बीचबचाव के अंदाज में आ गई हैं। उन्होंने तेजप्रताप को नसीहत देते हुए कहा है कि अनुशासन और संयम सफलता की कुंजी है। सफलता इसके बिना अधूरी है।

तेज प्रताप पर कार्रवाई का अधिकार राष्ट्रीय अध्यक्ष को: जगदानंद

प्रदेश राजद अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि तेजप्रताप की हर गतिविधि पर राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू यादव की नजर है। यह पूछने पर कि तेजप्रताप ने आप पर (जगदानंद) कार्रवाई की मांग की है तो इस पर जगदानंद ने कहा कि यह अधिकार राष्ट्रीय अध्यक्ष को है। क्या आप तेजप्रताप पर कार्रवाई करेंगे, इस पर जगदानंद ने कहा कि वो विधायक हैं। उन पर कार्रवाई का अधिकार सिर्फ राष्ट्रीय अध्यक्ष को है।

तेजप्रताप के आरोप को लेकर पूछे गए सवाल पर जगदानंद ने कहा कि वह यह भूल जाते हैं कि कोर कमेटी को नियुक्ति का अधिकार नहीं है। जब तक आप पर कार्रवाई नहीं होती तेजप्रताप पार्टी के कार्यक्रम में नही आएंगे, इस सवाल पर जगदानंद ने कहा कि पार्टी के कार्यक्रम में किसको बुलाना है या किसको नहीं बुलाना है ये मेरा काम है। ये पूछे जाने पर कि तेजप्रताप ने आपके बेटे पर पार्टी के खिलाफ काम करने की बात कही है, इसपर जगदानंद ने कहा कि अगर किया है तो शिकायत करें, तुरंत कार्रवाई होगी।

Facebook Comments