मालगाड़ी की एक बोगी के टूटे दरवाजे से ठोकर लगने के कारण खगड़िया से बेगूसराय तक की अप रेल लाइन के सभी सिग्नल टूट गए और किसी को पता भी नहीं चला। सिग्नल टूटने की घटना का पता करीब तीन घंटे बाद एक दूसरे ट्रेन के चालक की सूचना देने पर चला। इससे रेलवे में हड़कंप मच गया। सिग्नल टूटने की घटना सोमवार की अलसुबह सुबह की है। हालांकि, परिचालन बाधित होने की सूचना नहीं है।

सूचना के अनुसार रविवार की मध्य रात के बाद अप में आ रही एक मालगाड़ी (बीसीएन एचएल) की एक बोगी का दरवाजा टूटकर लटक गया। यह ट्रेन खगड़िया से अलसुबह साढ़े तीन बजे खुली थी। ट्रेन के खगड़िया से खुलते ही ट्रेन का टूटा दरवाजा होम सिग्नल में ठोकर मारते बढ़ता चला गया। इस दौरान रास्ते में पड़ने वाले उमेशनगर से लेकर बेगूसराय स्टेशन तक के सभी जगह सिग्नल ठोकर लगने के कारण टूट गए।

वहीं, सभी स्टेशनों और रेलवे फाटकों पर कर्मियों ने ट्रेन को ग्रीन सिग्नल भी दे दिया। बेगूसराय में यह ट्रेन प्लेटफॉर्म नम्बर एक पर आकर खड़ी हुई। बेगूसराय से खुली पर यहां भी कर्मियों को कुछ पता नहीं चला। सुबह में जमालपुर से आ रही डेमू ट्रेन के इंजन में सिग्नल के टक्कर के बाद मामला उजागर हुआ। ट्रेन के चालक ने इसकी सूचना सूचना स्टेशन और कंट्रोल को दी।

डेमू ट्रेन आगे बढ़ती गई और हर जगह सिग्नल टूटा देख चालक ने अचंभित होकर मामले की सूचना हर एक स्टेशन को दी। जब संबंधित कर्मी द्वारा जांच की गई तो पता चला कि खगड़िया से बेगूसराय तक के सभी सिग्नल टूट गए हैं। इधर, स्थानीय रेल अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जबकि परिचालन से जुड़े कार्यरत सभी कर्मियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है।

सोनपुर रेल मंडल के सीनियर डीओएम ने बताया कि उन्हें घटना की जानकारी नहीं है। वहीं, स्थानीय ट्रैफिक इंस्पेक्टर दीपक कुमार ने बताया कि हम जानकारी देने के लिए अधिकृत नहीं हैं।

Facebook Comments