समस्तीपुर जिले के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र में हरपुर एलौथ चौक के पास शनिवार दोपहर बदमाशों ने बैंक ऑफ इंडिया की शाखा से 16 लाख 76 हजार रुपये लूट लिये। वारदात के बाद सभी चार हथियारबंद बदमाश आराम से फरार हो गये। बैंक लूट की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। दरभंगा से आईजी भी समस्तीपुर पहुंचे और एसपी के साथ बैंक जाकर मामले की तहकीकात की। उन्होंने संबंधित पुलिस अधिकारियों को लूट में शामिल सभी की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

मिली जानकारी के अनुसार, शनिवार दोपहर करीब एक बजे चार बदमाश बैंक में पहुंचे। उसमें से एक ने अपनी पहचान छुपाने के लिए हेलमेट पहन रखा था जबकि बाकी तीन के चेहरे पर मास्क था। बैंक में घुसने के साथ ही चारों बदमाशों ने बैंक कर्मियों को हथियार का भय दिखा कर बंधक बना लिया। इस दौरान बदमाशों ने बैंक कर्मियों के साथ धक्का मुक्की भी की। इसके बाद बदमाशों ने बैंक कर्मियों से चाबी ले ली। उसके बाद कैश काउंटर व चेस्ट से 16 लाख 76 हजार रुपया लूट सभी फरार हो गये। बदमाशों ने महज 10 मिनट में ही बैंक को लूट लिया।

दरभंगा से पहुंचे आईजी

बदमाशों के भागने के बाद बैंक कर्मियों ने लूट की घटना की सूचना मुसरीघरारी पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस की टीम आनन-फानन में बैंक पहुंची और घटना की छानबीन शुरू करने के साथ वरीय अधिकारियों को घटना से अवगत कराया। सूचना मिलने पर दरभंगा आईजी अजिताभ कुमार, एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो व सदर डीएसपी प्रीतिश कुमार पुलिस बल के साथ बैंक पहुंचे और बदमाशों का सुराग पाने के लिए बैंक के सीसीटीवी फुटेज को देखना शुरू किया। इसके बाद उन्होंने बैंक मैनेजर अभिषेक नंदन से लूट मामले में पूछताछ की।

बैंक से बदमाशों ने 16 लाख 76 हजार की लूट की है। लूट की इस घटना मे संलिप्त बदमाशों की पहचान की जा रही है। जल्द सभी की गिरफ्तारी की जाएगी।
-अजिताभ कुमार, आईजी दरभंगा रेंज।

Facebook Comments