बिहार दिवस : पीएम मोदी ने ट्वीट कर दी प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू होंगे समारोह के मुख्य अतिथि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार के स्थापना दिवस पर आज प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा ”बिहार दिवस के अवसर पर बिहार की बहनों और भाइयों को हार्दिक शुभकामनाएं। प्राचीन काल से, देश की प्रगति में बिहार का योगदान अनुकरणीय और अमूल्य है।”

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू होंगे समारोह के मुख्य अतिथि

बिहार दिवस समारोह का गुरुवार से आगाज हो गया। नीतीश सरकार बिहार दिवस को जोर-शोर से मना रही है। इसके लिए बड़े पैमाने पर कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। तीन दिवसीय कार्यक्रम के दौरान राज्यभर के पांच हजार बच्चे इसमें भाग लेंगे। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू समारोह के मुख्य अतिथि होंगे। वहीं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राज्यपाल सत्यपाल मलिक, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी भी मौजूद रहेंगे।

महात्मा गांधी के चंपारण सत्याग्रह के शताब्दी वर्ष में सालभर से राज्यभर में चल रहे कार्यक्रमों का समापन बिहार दिवस के मौके पर होगा। 22-24 मार्च तक पटना के गांधी मैदान के अलावा कृष्ण मेमोरियल हॉल और रवीन्द्र भवन में कार्यक्रम होंगे। इसके लिए शिक्षा विभाग के विभिन्न निदेशालयों की ओर से पवेलियन बनाए गए हैं जिनमें दिनभर रंगारंग कार्यक्रम होंगे। सांस्कृतिक मंडप में स्थानीय कलाकार रंगारंग सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे। वहीं नुक्कड़ नाटक के लिए अलग से मुक्ताकाश मंच बनाया गया है।

डीएम ने बच्चों संग लगाई दौड़

बिहार दिवस के मौके पर गया कलेक्ट्रेट से गांधी मैदान तक आयोजित की गई दौड़ में गया के डीएम अभिषेक कुमार और अन्य लोग भी शामिल हुए। साथ ही विभिन्न संस्थानों और स्कूलों के दो हजार से ज्यादा बच्चों ने इसमें भाग लिया।

Facebook Comments