Chief Minister Nitish Kumar |The-Bihar-News

बिहार: दूसरे चरण की समीक्षा यात्रा आज से शुरू करेंगे नीतीश

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के दूसरे चरण की विकास कार्यों की समीक्षा यात्रा गुरुवार से शुरु हो रही है। सीएम आज (गुरुवार) को जमुई पहुचेंगे। सीएम के आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है।

यहां सीएम समीक्षा यात्रा के दौरान लक्ष्मीपुर प्रखंड क्षेत्र के काला पंचायत में पहुंचेगे और काला पंचायत के वार्ड-01 का निरीक्षण करेंगे। महादलित टोले में सात निश्चय योजना के तहत नाली-गली, पीसीसी, विद्युतीकरण, हर घर में नल का जल तथा शौचालय का निर्माण कराया गया है।

डीएम डा. कौशल किशोर से मिली जानकारी के अनुसार काला पंचायत कार्यक्रम स्थल से ही मुख्यमंत्री 323 योजनाओं का शिलान्यास तथा 520 योजनाओं का उदघाटन करेंगे। कुल चार अरब 94 करोड़ 38 लाख 37 हजार रूपये की योजना का उदघाटन और शिलान्यास होगा। वहीं काला पंचायत में स्वास्थ्य उपकेन्द्र, सामुदायिक भवन, मिनी जलापूर्ति योजना समेत कई विकास कार्यों को पूरा किया गया है। काला पंचायत का वार्ड-01 ओडीएफ घोषित हुआ है। सीएम गुरूवार को काला पंचायत में आकर सात निश्चय योजना के तहत कराये गये विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगे। महादलित परिवार के लोगों से बातचीत करेंगे। अधिकारिक तौर पर मिली जानकारी के अनुसार गुरूवार को 11:30 बजे सीएम जमुई के काला पंचायत पहुंचेंगे। प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत सबसे पहले उच्च विद्यालय जिनहारा के समीप हैलिपेड का निर्माण कराया गया है। हेलिकॉप्टर से सीएम उतरेंगे। हैलिपेड पर ही गार्ड ऑफ ऑनर दिया जायेगा।

इसके बाद सीएम अधिकारियों के साथ काला पंचायत के वार्ड- 01 में जाकर विकास योजनाओं की समीक्षा करेंगें। इस दौरान ग्रामीणों से बातचीत भी करेंगे। सीएम आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। आइजी, डीआइजी के अलावा कई वरीय पदाधिकारी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। एसपी जयंतकांत ने बताया कि सीएम आगमन को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। सीआरपीएफ के अलावा एसएसबी, जिला पुलिस के जवानों को सुरक्षा में लगाया गया है।

मेटल डिटेक्टर से होगी सभा स्थल की जांच-
सीएम आगमन को लेकर मेटल डिटेक्टर की टीम बुधवार से ही काला पंचायत में कैंप कर रही है। सभा स्थल के अलावा हैलिपेड, वार्ड-01 के अलावा जिन जगहों पर सीएम जायेंगे। उन जगहों पर पहले मेटल डिटेक्टर से घरों एवं रास्ते की जांच होगी। मंच पर जाने वाले अधिकारियों और नेताओं की भी जांच मेटल डिटेक्टर से की जायेगी।

Facebook Comments