भारत और इंग्लैंड के बीच जारी पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला 25 अगस्त से ओवल में खेला जाना है। हेडिंग्ले में मिली हार के बाद यह माना जा रहा है कि कप्तान विराट कोहली टीम में कुछ बदलाव कर सकते हैं। तीसरे टेस्ट में खराब प्रदर्शन के बाद अजिंक्य रहाणे को भी टीम से बाहर करने की मांग काफी तेज हो गई है। ऐसे में अपने उपकप्तान पर विराट चौथे टेस्ट में भरोसा दिखाएंगे या नहीं यह एक बड़ा सवाल है। इसी बीच भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने बताया है कि मौजूदा टीम में ओवल टेस्ट में रहाणे की जगह कौन से दो बल्लेबाज ले सकते हैं।

जहीर खान ने बताया कि भारतीय टेस्ट उपकप्तान को हनुमा विहारी और सूर्याकुमार यादव रिप्लेस कर सकते हैं। ‘क्रिकबज’ के साथ बातचीत करते हुए पूर्व गेंदबाज ने कहा, ‘हमने आखिरी मैच की पहली इनिंग में देखा कि जब ओपनिंग पार्टनरशिप नहीं चली तो मिडिल ऑर्डर के ऊपर कितना प्रेशर था। उस आप उस नजरिए से देखेंगे तो जाहिर तौर पर चेंज की जरूरत है। जैसे मैं पहले भी कह चुका है, अजिंक्य रहाणे खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं और वह एक स्थान है जिसके लिए आप आउट ऑफ बॉक्स जाकर सोच सकते हैं। हनुमा विहारी और सूर्याकुमार यादव के रूप में आपके पास दो विकल्प हैं। पहले उनको फैसला करना होगा कि वह इस दिशा में जाना चाहते हैं या नहीं और टीम मैनेजमेंट इसको किस तरह से देख रहा है। मेरे हिसाब से जिस तरह की सीरीज अबतक रही है तो इस बदलाव को किया जाना चाहिए।’

अजिंक्य रहाणे लंबे समय से रनों के लिए जूझ रहे हैं और इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही इस टेस्ट सीरीज में अबतक महज एक अर्धशतक जड़ सके हैं। तीसरे टेस्ट में भारतीय उपकप्तान दोनों ही पारियों को मिलाकर महज 28 रन ही बना सके थे। रहाणे के बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में आखिरी शतक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर आया था। हालांकि, हार के बावजूद कप्तान कोहली ने अपने मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों का बचाव किया था।

Facebook Comments