भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से ड्रॉ पर खत्म हुआ। लॉर्ड्स में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया लंदन पहुंच चुकी है। स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा ने लंदन पहुंचने के बाद इंस्टाग्राम स्टोरी शेयर की है। बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच को देखने के लिए लॉर्ड्स पहुंचेंगे। रिप्लेसमेंट के तौर इंग्लैंड आए पृथ्वी शॉ और सूर्याकुमार यादव अभी नॉर्टिंघम में ही रहेंगे और 13 अगस्त तक अपना क्वारंटाइन पीरियड पूरा करेंगे।

‘टाइम्स नाऊ’ की खबर के मुताबिक, लोकल टाइम के मुताबिक भारतीय टीम कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद सुबह 11 बजे लंदन के लिए रवाना हो गई थी। ऋद्धिमाना साहा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर फोटो भी शेयर की थी। भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टेस्ट मैच 12 अगस्त से खेला जाना है। सूर्याकुमार यादव और पृथ्वी शॉ सिलेक्शन के लिए तीसरे मैच से उपलब्ध हो पाएंगे और वह 13 तारीख को क्वारंटाइन पीरियड खत्म करने के बाद 14 से अपनी ट्रेनिंग की शुरुआत करेंगे। इंग्लैंड में ट्रैवल नियम 8 अगस्त से बदलने के चलते सौरव गांगुली मंगलवार को लंदन के लिए रवाना होंगे। इंग्लैंड सरकार ने नए नियमों के हिसाब से जिस भी व्यक्ति को कोविड वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है उनको आइसोलेशन में रहने की कोई जरूरत नहीं होगी। यानी गांगुली को किसी भी तरह का क्वारंटाइन पीरियड पूरा नहीं करना होगा।

ट्रेंट ब्रिज में खेला गया सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। पांचवें दिन भारत को जीत के लिए 157 रनों की दरकार थी, लेकिन पूरे दिन लगातार हो रही बारिश की वजह से एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी। भारत की तरफ से गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह ने दोनों ही पारियों में इंग्लिश गेंदबाजों की नाक में दम किया था और कुल 9 विकेट झटके थे। वहीं, बल्लेबाजी में केएल राहुल ने पहली इनिंग में 84 रनों की पारी खेली थी। रविंद्र जडेजा ने 56 रनों का योगदान दिया था।

Facebook Comments