पटना में शुक्रवार को जक्कनपुर थाने के ड्राइवर और पीरबहोर के एक युवक समेत छह कोरोना संक्रमित मिले। संक्रमित अन्य लोगों में नौबतपुर का एक रामजीचक के एक ही परिवार के तीन लोग और एक अन्य बच्चा है। अब जिले में संक्रमितों की संख्या 306 हो गई है।

जक्कनपुर थाना का ड्राइवर मसौढ़ी का रहने वाला है। वह पटना एम्स में भर्ती है। 15 दिन पहले छुट्टी लेकर गांव आया था। तबीयत बिगड़ने पर वह अपनी जांच कराने बुधवार को एम्स गया था। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाया गया। वह गश्ती दल का वाहन चलाता है।

सिविल सर्जन डॉ. आरके चौधरी ने बताया कि एम्स में भर्ती ड्राइवर के पॉजिटिव होने की खबर उन्हें भी मिली है, लेकिन एम्स ने कोई सूचना उन्हें नहीं दी है। पीरबहोर थाने के बीएन कॉलेज के बगल में रहनेवाला 28 वर्षीय युवक पीएमसीएच में भर्ती है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में उसे पॉजिटिव पाया गया। उसका कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है।

वहीं नौबतपुर के रामजीचक के एक ही परिवार के दो बच्चे समेत तीन लोग संक्रमित पाए गए। इनमें 13 वर्षीय लड़का, आठ साल की लड़की और 35 वर्षीय महिला है। महिला दोनों बच्चों की मां है। तीनों को एनएमसीएच में भर्ती कराया गया है। नौबतपुर का एक छह वर्षीय बच्चा भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इसके संपर्क में आनेवाले परिवार के सदस्यों को होटल पाटलिपुत्रा अशोका में आइसोलेशन में रखा गया है।

पटना के युवक समेत 3 संक्रमित 
पीएमसीएच व आईजीआईएमएस में भर्ती पटना के युवक समेत तीन कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। पीएमसीएच के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में भर्ती दो मरीज, जबकि आईजीआईएमएस के आइसोलेशन में भर्ती एक मरीज कोरोना पॉजिटिव पाया गया। पीएमसीएच में भर्ती युवक (28) पटना, जबकि दूसरा व्यक्ति (50) सारण का रहने वाला है। प्राचार्य डॉ. बीपी चौधरी ने बताया कि दोनों मरीज गुरुवार को भर्ती कराए गए थे।

निजी क्लिनिक में भी जवान ने कराया था इलाज   
पॉजिटिव पाया गया होमगार्ड का एक जवान मसौढ़ी प्रखंड की रेवां पंचायत का मूल निवासी है। जक्कनपुर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि वह 15 दिनों से छुट्टी पर था। ग्रामीणों का कहना है कि वह गांव में र्बोंरग करा रहा था। सामान लेने मसौढ़ी बाजार भी गया था। कैलूचक मुहल्ले में उसने अपना मकान बनाया है। जहां उसकी पत्नी व दो बेटे एवं बहू रहती है। पांच दिन पहले उसकी तबीयत खराब हुई थी। उस समय ग्रामीण चिकित्सक से दवा ली थी। तबीयत नहीं सुधरी तो वह पहले मसौढ़ी स्थित घर आया और यहां से धनरूआ के कुकुरबारा में निजी क्लिनिक में इलाज कराया। फिर मसौढ़ी स्थित एक निजी नर्सिंग होम में इलाज कराया।

संक्रमित का मकान सील  
पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के मैनपुरा गेट नंबर 35 के पास रहने वाले मरीज के मकान को सील कर दिया गया है। इसकी पुष्टि पाटलिपुत्र थानाप्रभारी एसके शाही ने की है। बताया कि शुक्रवार की देर शाम जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर निगम के कर्मियों द्वारा मरीज के मकान को सील करने का काम किया गया। इसको लेकर मोहल्ले के लोग हैरत में थे।

पांच मरीज स्वस्थ होकर लौटे 
एनएमसीएच के कोरोना नोडल सेंटर में भर्ती पांच मरीजों को शुक्रवार को डिस्चार्ज किया गया। एपिडेमियोलॉजिस्ट डॉ. मुकुल कुमार्र ंसह व नोडल चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने बताया कि इन मरीजों की दोबारा जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर डिस्चार्ज किया गया है। डिस्चार्ज किए मरीजों में मो. शमीम अहमद, मो. जीशान अंसारी, विकास कुमार, अजय कुमार और चंदन कुमार शामिल हैं।

Facebook Comments