बिहार में बीएमपी के 5 जवान कोरोना पॉजिटिव, 29 नये मरीजों के साथ COVID-19 संक्रमित बढ़कर 579

बिहार में शुक्रवार को बीएमपी के पांच जवानों समेत अबतक कोरोना के 29 नए मरीज मिले हैं। राज्‍य में अब कोरोना संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 579 तक पहुंच गई है। 29 नए केस में पटना के खाजपुरा में 5 केस समेत, समस्‍तीपुर में 6, खगडिया में 4, दरभंगा में 4, सहरसा में 2, सुपौल, कटिहार, पू. चंपारण, बांका, भागलपुर, नालंदा, नवादा और बेगुसराय में एक-एक मरीज शामिल हैं। कोरोना से 35 जिले अबतक प्रभावित हो चुके हैं। बिहार में 246 मरीज स्‍वस्‍थ हो अस्‍पताल से घर लौट चुके हैं और 5 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है।

इससे पहले अपने कोरोना अपडेट को लेकर पांच ट्वीटों में उन्होंने बताया कि 12 जिलों में कोरोना के 24 नए मरीज मिले हैं। 24 नए केस में समस्‍तीपुर में 6, खगडिया में 4, दरभंगा में 4, सहरसा में 2, सुपौल, कटिहार, पू. चंपारण, बांका, भागलपुर, नालंदा, नवादा और बेगुसराय में  एक-एक मरीज शामिल हैं।

 

स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि पटना के खाजपुरा में बीएमपी के पांच पुरूष जवान कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इन बीएमपी जवानों में 30,36,50,52 और 57 साल के जवान शामिल हैं। वहीं नालंदा के फतेहपुर कालिया में 45 साल के पुरूष,नवादा के हेमजा देवपल में 31 साल का युवक और बेगूसराय के चांदपुरा में 18साल के युवक कोरोना संक्रमित पाया गया है। वहीं भागलपुर के नाथनगर में 35 साल का युवक और बांका के कटोरिया में 38 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा  पूर्वी चंपारण के शिकार बेगघाट में छह माह की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पायी गई है। इसके अलावा दरभंगा के शोभन में 60 साल की वृद्ध कोरोना संक्रमित है। वहीं खगड़िया के चार कोरोना संक्रमितों में ठूट्टी चौथम और मलपा चौथम के दो पुरूष 30 और 35 साल के और चंद्रपुरा खुर्द सदर के 27 और 28 साल के दो युवकों के कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि की।
267 पॉजिटव मरीज ठीक होकर घर लौटे
स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार राज्य में अबतक 267 कोरोना पॉजिटव मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घरों में लौट चुके है। जबकि राज्य में अभी कुल 292 कोरोना ले एक्टिव मरीज है। वहीं, अबतक राज्य में 5 कोरोना मरीज की मृत्यु भी हो चुकी है। इनमें सीतामढ़ी, पूर्वी चंपारण, वैशाली, रोहतास और मुंगेर के एक-एक मरीज शामिल है।

30 हजार 320 सैम्पल की हुई है जांच
राज्य में अबतक 30 हजार 320 संदिग्ध मरीजो के स्वाव के सैम्पल लेकर जांच करायी जा चुकी है। राज्य में कोरोना की जांच 7 जांच केंद्रों में करायी जा रही है। वहीं, जिला स्तर पर सैम्पल को एकत्र किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद जिला स्तर पर जांच की तैयारी की जा रही है। जबकि पहले चरण में राज्य के सभी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जांच केंद्र स्थापित करने के लिए आईसीएमआर से स्वीकृति मांगी गई है।

Facebook Comments