कर्मचारी चयन आयोग (एसएससी) की ओर से सीजीएल-2020 की टीयर वन परीक्षा 13 अगस्त यानि शुक्रवार से ऑनलाइन मोड में शुरू होगी। यह परीक्षा 24 अगस्त तक चलेगी। सीजीएल टीयर वन की परीक्षा 13, 16, 17, 18, 20, 23 और 24 अगस्त को होगी। बिहार के 17 शहरों में तीन पालियों में परीक्षा होगी। बिहार के करीब पांच लाख से अधिक छात्र इसमें शामिल होंगे। परीक्षा एक घंटे की होगी। यह सुबह 9 से 10, दोपहर 12 से 1 और 3 से 4 बजे के मध्य होगी। इसमें देशभर के 19,93,680 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। जिनमें मध्य क्षेत्रीय कार्यालय के 4,65,430 अभ्यर्थी पंजीकृत हैं। एसएससी की ओर से जारी सूचना के अनुसार उम्मीदवारों की ओर से अपलोड किया गया फोटो नोटिस जारी होने के तीन महीने से अधिक पुराना नहीं होना चाहिए। जिस तिथि को फोटो खींची गई है वह फोटो पर स्पष्ट दिखनी चाहिए। ऐसे सभी उम्मीदवार जिन्होंने बिना तिथि के फोटो या तीन महीने से अधिक पुराने फोटो अपलोड किए हैं, उन्हें परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं दी गई है।

परीक्षा में डेढ़ घंटे पहले आना होगा
परीक्षा शुरू होने से 90 मिनट पहले परीक्षा हॉल में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी और परीक्षा से 30 मिनट पहले गेट बंद कर दिए जाएंगे। उम्मीदवारों को मूल फोटो आईडी के साथ परीक्षा के लिए रिपोर्ट करना होगा। इसमें उम्मीदवारों की जन्म तिथि होनी चाहिए जो आवेदन पत्र की जन्म तिथि से मेल खानी चाहिए।

इन शहरों में होगी परीक्षा
पटना, आरा, भागलपुर, दरभंगा, मुजफ्फपुर, पुर्णिया, आगरा,बरेली, गोरखपुर, झांसी, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, प्रयागराज, वाराणसी के 71 केंद्रों पर ऑनलाइन मोड में परीक्षाएं होंगी।

Facebook Comments