बेगूसराय में शिक्षकों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। तीन बच्चे स्कूल के अंदर ही थे और शिक्षक गेट पर ताला लगाकर घर चले गए। बच्चे काफी देर तक निकलने की कोशिश करते रहे। जब नहीं निकल सके तो रोने बिलखने लगे। उनकी आवाज सुनकर लोगों की भीड़ जुट गई। घटना जिले के सदर प्रखंड के लखनपुर उत्क्रमित मध्य विद्यालय की है।

घटना 17 अगस्त की है। संयोग से किसी ने उसी वक्त बच्चों के रोने-बिलखने का वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। एचएम अरविंद  मालाकार ने बताया कि 17 अगस्त को निर्धारित समय पर बच्चों को छुट्टी दे दी गयी थी। शिक्षकों के साथ मीटिंग चल रही थी। लगभग चार बजे वह खुद व शिक्षकों ने स्कूल परिसर का मुआयना किया और इसके बाद स्कूल में ताला लगाया गया था। लेकिन, तीनों बच्चे कब खेलते हुए स्कूल पहुंचे व दो मंजिला पर पहुंच गए, किसी को पता ही नहीं चला।

एचएम ने यह भी कहा कि तीनों बच्चे हमारे स्कूल में नामांकित भी नहीं हैं। स्कूल के चारों ओर गांव व घनी आबादी है। उन्होंने बताया कि जब बच्चे के रोने की आवाज की जानकारी एक ग्रामीण के द्वारा दी गयी तो तत्काल वह भी व लखनपुर गांव के एक शिक्षक तुरंत स्कूल पहुंचे व ताला खोलकर बच्चों को स्कूल से बाहर निकाला गया।

Facebook Comments