women cheats in the name of promises made by PM Modi-The-Bihar-News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कालाधन लाने के लिए लगातार विदेशों का दौरा कर रहे हैं। जल्द ही गरीबों के बैंक खाते में 15-15 लाख रुपये आने वाले हैं। इसके लिए विदेशों में रखे रुपये का सूद जमा करना होगा। जो लोग सूद की रकम देंगे, उनके खाते में पहले 15 लाख रुपये आएंगे।

जी हां, इस पर हैरान होने की बात नहीं है। वास्तव में ये बातें कहकर एक शातिर महिला ने कई महिलाओं को झांसा दिया और लाखों रुपये ठग लिए। जिले के सिरदला थाना क्षेत्र स्थित घघट पंचायत के जिरवातरी मुसहरी गांव की दर्जनों महिलाओं से छोटी-छोटी किस्त में लाखों रुपये की ठगी करने का मामला उजागर हुआ है। ठगी की शिकार महिलाओं ने गुरुवार को सिरदला थाने पहुंचकर अपनी आपबीती सुनाई।

पीड़ित महिलाओं ने पुलिस को बताया कि गया जिले के फतेहपुर थाना क्षेत्र के समदा गांव निवासी राजू चौहान की पत्नी मुन्नी देवी कुछ महीने पहले गांव पहुंची। उसने सभी से कहा कि प्रधानमंत्री के किए गए वादे के बाद अब 15-15 लाख रुपये खाते में आने वाले हैं। इसके बदले उन्हें कुछ रुपये जमा करने होंगे। लालच में आकर कई महिलाओं ने छोटी-छोटी किस्तों में लगभग 11 लाख रुपये उसे दे दिए। किरण देवी ने एक लाख सतासी हजार चार सौ रुपये, बुतुल देवी ने एक लाख सतासी हजार चार सौ, मुन्नी देवी ने एक लाख तीस हजार, शांति देवी ने एक लाख तीस हजार, प्रबिन्दा देवी ने एक लाख पच्चास हजार, आनो देवी ने तीस हजार, साबो देवी ने चालीस हजार, उर्मिला देवी ने चौबीस हजार, बिंदी देवी ने पच्चीस हजार, शारदा देवी ने पन्द्रह हजार, रजमतिया देवी ने पन्द्रह हजार, रजंती ने सात हजार, सुमित्रा देवी ने बारह हजार और बेदामी देवी ने एक लाख पन्द्रह हजार रुपये मुन्नी को दे दिए। लगभग सप्ताह भर में ही एक बड़ी रकम वसूल कर महिला गांव से चंपत हो गई।

इधर, कई दिनों से खाते में रुपये आने की बांट जोह रही महिलाओं को जब अहसास हुआ कि उनके साथ धोखाधड़ी की गई है तो वे सकते में आ गईं। इसी बीच मुन्नी देवी का बेटा व टेम्पो चालक बीरू चौहान गुरुवार को टेम्पो लेकर जिरवातरी गांव पहुंचा। उसे देखते ही पीड़ित महिलाओं ने उसे धर दबोचा। ग्रामीणों ने मामले की जानकारी होने पर बीरू को सिरदला पुलिस के हवाले कर दिया। इसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि मामले की जानकारी पर छानबीन शुरू कर दी गई है। सीमावर्ती फतेहपुर थानाध्यक्ष से भी संपर्क कर मामले की पड़ताल की जा रही है। जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Facebook Comments