लोग हर वो तरीका अपनाने को तैयार हो जिससे उनका बैली फैट कम हो जाए। ऐसे में जिम, डाइटिंग और ना जाने कितने विकलपों को चुनने के बावजूद पेट कम नहीं होता। इसके पीछे कई सारे कारण हो सकते हैं। रिसर्च के मुताबिक, हेल्दी कार्ब्स, प्रोटीन और फैट खाने से पेट की चर्बी कम होती है।  ऐसे में 5 सुपरफूड हैं,  जो फाइबर, प्रोटीन और फैट से भरपूर हैं और पेट कम करने में मदद करेंगे।

बादाम 

जिम जाने वालों के लिए बादाम अच्छा विकल्प है। ये मसल्स बनाने और पेट को भरा रखने में मदद करते हैं। इसको खाने से दिल की बीमारी, केंसर, झुर्रियां और हाई ब्लड प्रेशर से बचा जा सकता है।

पालक 

पालक में फाइबर भरपूर मात्रा में होता है, जो वजन कम करनें में मदद करता है। अगर आप पालक का सेवन करते हैं, तो आप बीच में खाने वाले स्नैक्स से दूर रह सकते हैं।

प्लेन ओटमील 

बीना फ्लेवर वाले ओट्स फाइबर से भरपूर होते हैं और कैलोरी की मात्रा कम होती है। इसे खाने से ना सिर्फ आपका वजन कम होगा बल्कि कैंसर और हई ब्लड प्रेशर से भी बचा जा सकता है।

अंडे

अंडे में प्रोटीन की अच्छी मात्रा होती है। अंडे चर्बी कम करने में मदद करते हैं साथ ही मसल्स को बनाने में।

पीनट बटर 

पीनट बटर खाने में तो स्वादिष्ट होता ही है साथ ही इसमें अधिक मात्रा में प्रोटीन होता है। ये आपके इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है। इसे खाने से भूख का अहसास कम होता है जिसकी वजह से आप बाहर के खाना कम खाते हैं।

Facebook Comments