tbn-patna-up-will-get-14-thousand-jobs-from-jio-the-bihar-news

#UPInvestorsSummit2018 : जियो से यूपी को मिलेंगी 14 हजार नौकरियां, 10 हजार करोड़ का होगा निवेश

उत्तर प्रदेश की आर्थिक सूरत बदलने, युवाओं को रोजगार मुहैया कराने के लिए रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वे अगले तीन सालों में यूपी में 10 हजार करोड़ का निवेश करेंगे।

लखनऊ में शुरू हुए इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत केंद्रीय कैबिनेट के कई मंत्री शामिल हुए हैं। समिट में सबसे पहले अपनी कंपनी के निवेश की घोषणा मुकेश अंबानी ने की।

आइए जानते हैं उनके घोषणाओं की मुख्य बातें…

  1. मुकेश अंबानी ने कहा कि मैं लखनऊ में आकर खुश हूं। किसी राजधानी को निवेश समिट के लिए इतना खूबसूरत सजा नहीं देखा। उन्होंने आगे कहा, ‘मोदी जी का सपना उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाना है। हम सब मिल कर इसे पूरा करेंगे।
  2. मुकेश अंबानी ने कहा कि यूपी के हर गांव में जियो पहुंचेगा, दिसंबर तक हर गांव को हम जियो कनेक्टिविटी से जोड़ देंगे। मुकेश अंबानी ने यूपी के विकास को लेकर कहा कि वह यूपी के विकास के लिए हर स्तर पर मदद करने के लिए तैयार हैं।
  3. मुकेश अंबानी ने कहा, ‘मुझे यूपी का सेवा करने का मौका मिले, यह मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण है। सेवा करने के उद्देश्य से ही मैं आज यहां पर उपस्थित हुआ हूं।’ मुकेश अंबानी ने कहा, ‘जियो के जरिये हम 14 हजार सीधा रोजगार यूपी में उपलब्ध कराएंगे। वहीं रिलायंस के अन्य उपक्रमों के जरिए 1 लाख से अधिक अवसर उपलब्ध होंगे।
  4. मुकेश अंबानी ने सीएम योगी आदित्यनाथ को कर्मयोगी बताया। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश का सौभाग्य है कि कर्म योगी यहां के मुख्यमंत्री हैं। यूपी आना सबकी देश भक्ति पूर्ण जिम्मेदारी है। यूपी आगे बढ़ेगा तो देश का हर कोना आगे बढ़ेगा। देश के सबसे प्रसिद्ध प्रदेश को समृद्ध प्रदेश बनाना है तो प्रधानमंत्री के डिजिटल इंडिया का रास्ता चुनना होगा।
  5. मुकेश अंबानी उन्होंने कहा कि यूपी में इस समय हम जियो के जरिये 20 हजार करोड़ का निवेश कर चुके हैं। हम 10 हजार करोड़ यूपी में और निवेश अगले 3 वर्ष में करेंगे। 2 करोड़ जियो फोन यूपी में अगले महीने के आखिर तक उपलब्ध होंगे। जियो को हर गांव तक पहुंचाएं। दिसम्बर तक यह लक्ष्य पूरा कर लेंगे।

ये भी पढ़े: भोजपुरी का शेक्सपिअर: भिखारी ठाकुर

Facebook Comments