बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के पुत्र तेजप्रताप यादव बुधवार को मथुरा से दिल्ली रवाना हो गए। वह गुरुवार को पटना पहुंच सकते हैं। याद दिला दें कि तेज प्रताप यादव के तलाक की अर्जी पर सुनवाई का काउंटडाउन शुरू है। मुकदमे की सुनवाई आज है। इस बीच, तेज प्रताप के भाई तेजस्‍वी ने इस मामले में अपनी चुप्पी तोड़ दी है। उधर, तेज प्रताप की पत्‍नी ऐश्‍वर्या तथा उनके माता-पिता ने पूरी तरह चुप्‍पी साध रखी है। अब ऐश्‍वर्या गुरुवार को अपनी बात कोर्ट में ही रखेंगी।

करीब एक माह पहले तेजप्रताप यादव ने अपनी पत्नी को तलाक देने के लिए अदालत में अर्जी लगाई थी। इसके बाद से लालू प्रसाद यादव के परिवार में हड़कंप मचा हुआ था। तब से तेजप्रताप प्रवास पर हैं। कुछ दिन बनारस में बिताने के बाद वे 6 नवंबर को वृंदावन पहुंचे थे। यहां उन्होंने 22 दिन गुजारे। इस दौरान वह पूरी तरह भक्तिभाव में डूबे नजर आए। कभी वृंदावन के मंदिर में दर्शन करते दिखे, तो कभी राधारानी की शरण में बरसाना पहुंचे। चौरासी कोस की यात्रा में आने वाले मंदिरों में भी तेजप्रताप ने दर्शन किए। इस दौरान वह अपने कुछ साथियों के अलावा किसी से नहीं मिले।

तेजप्रताप यादव बुधवार को तटिया स्थान द्वारा संचालित बिहार वन स्थित गोशाला पहुंचे। उनके साथ उनके बरसाना के साथी लक्ष्मण प्रसाद शर्मा और कुछ अन्य लोग थे। यहां उन्होंने काफी समय व्यतीत किया। बुधवार शाम को वह कार से दिल्ली के लिए रवाना हो गए। सूत्रों का कहना है कि तेजप्रताप यादव यहां से पटना जाएंगे।

Facebook Comments