Team-India-won-by-6-runs-in-exciting-game-the-bihar-news

रोमांचक मुकाबले में 6 रन से जीत गई टीम इंडिया

भारत: टीम इंडिया ने रविवार को मेहमान कीवी टीम पर नजदीकी संघर्ष में 6 रनों से जीत दर्ज करने के साथ ग्रीनपार्क के साथ जुड़ा मिथक भी तोड़ दिया। किसी भी फॉर्मेट का पहला मुकाबला भारत इससे पहले नहीं जीत पाया था। इस बार डे-नाइट मैच का पहला मुकाबला जीतकर इतिहास रच दिया।

वनडे सीरीज के रोमांच से भरे आखिरी मैच में दुनिया के सबसे पुराने टेस्ट सेंटर में क्रिकेट प्रेमियों को सब कुछ देखने को मिला। न्यूजीलैंड की टीम भारतीय सरजमीं पर कभी सीरीज नहीं जीत सकी। भारतीय खिलाड़ी इसे बरकरार रखना चाहते थे। वे नहीं चाहते थे कि कीवी टीम मैच के साथ सीरीज जीते।

ozone-infomedia-website-designing-offerटीम इंडिया के गेंदबाजों ने आखिरी के चार ओवर में मैच का पासा पलट कर रख दिया। टीम इंडिया की यह जीत ग्रीनपार्क के लिए ऐतिहासिक रही। पहले जिस भी फॉर्मेट का पहला मैच यहां पर खेला गया, उसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। रविवार को खेला गया मुकाबला ग्रीनपार्क के लिए पहला डे-नाइट वनडे मैच था। सात दशक से चले आ रहे इस मिथक का भी डर सभी को सता रहा था, लेकिन इस बार टीम इंडिया ने उसे तोड़ दिया।

टीम इंडिया ने ग्रीनपार्क में पहला टेस्ट 1952 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला और हार गई। वहीं एक दिवसीय मुकाबलों की शुरुआत 1986 में हुई। इसमें श्रीलंका की टीम ने भारत को करारी शिकस्त दी। टी-20 क्रिकेट का आगाज 26 जनवरी 2017 को हुआ, इसमें भी इंग्लैंड की टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी।

ग्रीनपार्क में 10वीं एकदिवसीय जीत

ग्रीनपार्क टीम इंडिया के लिए सदैव लकी रहा है। इस ग्राउंड पर अब तक कुल 14 एक दिवसीय मुकाबले खेले गए हैं। टीम इंडिया को दस बार विजय मिली, जबकि चार मुकाबलों में उसे हार का सामना करना पड़ा।

ग्राीनपार्क के नाम रहे ये रिकॉर्ड

10वां वनडे मैच इंडिया ने जीता ग्रीनपार्क में
660 से अधिक रन बने मुकाबले में
09 छक्के दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने लगाए
68 चौके पूरे मैच के दौरान बल्लेबाजों ने ठोंके
02 शतक लगाए ग्रीनपार्क में रोहित और विराट ने
03 बल्लेबाजों ने अर्द्धशतक जमाए सीरीज में

ये भी पढ़े: बिहार : सामान्य ट्रेन में सभी सीटें फुल, स्पेशल ट्रेन से यात्रियों को राहत

Facebook Comments