(पटना सिटी/न्यूज़ डेस्क):- आज गूगल मीट पर मध्य विद्यालय नुरूद्दीनगंज की बैठक विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक मनोज कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस बैठक में मुख्य चर्चा का विषय रहा ‘बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा कैसे दी जाए’।

ऑनलाइन शिक्षा पर परिचर्चा करते शिक्षक

इस बिंदु पर विद्यालय के शिक्षकों ने वर्तमान में व्हाट्सएप ग्रुप एवं दूरदर्शन पर दी जा रही शिक्षा को बच्चों के लिए उपयोगी बतलाया तथा सरकारी स्कूल के प्रत्येक बच्चों को सरकार द्वारा ‘डिजिटल शिक्षा किट’ जैसे स्मार्टफोन मोबाइल अथवा टैबलेट एवं इंटरनेट की सुविधाएं उपलब्ध करवाने की बात पर भी बल दिया।

https://youtu.be/3wlypkhvyF8
बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाती शिक्षिका

इसके साथ ही मध्य विद्यालय की सहायक शिक्षिका रेणु कुमारी द्वारा छोटे-छोटे वीडियो क्लिप बनाकर इंटरनेट मीडिया पर बच्चों को दी जा रही जानकारी की शिक्षकों ने भूरी-भूरी प्रशंसा की और सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि कोरोना काल में बच्चे के बाधित हो रही शिक्षा को सुचारू रूप से चलाने हेतु हरसंभव प्रयास अपने स्तर से किया जाएगा। इसके साथ ही केंद्र व राज्य सरकार एवं शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारियों तक मुफ्त व सर्व सुलभ डिजिटल शिक्षा को बढ़ावा देने की बात उचित माध्यम से पहुँचाई जाएगी।
वहीं अंत में विद्यालय के शिक्षकों ने यह भी प्रस्ताव रखा कि वैसे बच्चे जो पैसे की किल्लत के कारण नेट पैक नहीं भरवा पा रहे हैं और जिनके पास एंड्रॉयड फोन है, वैसे बच्चों के नेट पैक का रिचार्ज विद्यालय परिवार के शिक्षकों द्वारा करवाया जाएगा।

Facebook Comments