सोशल मीडिया पे धूम मचा रहा है पटना पर बना आशीष का ये वीडियो

आज कल फेसबुक और वॉट्सएप पर आपने एक वीडियो देखा होगा जिसमें पटना अपनी कहानी कह रहा है। ड्रोन से शूट किए गए वीडियो में पटना एक अलग ही रूप में दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को बनाया है आशीष कौशिक ने। आशीष एक इंडिपेंडेंट फिल्म मेकर हैं। बिहार टूरिज्म के कई विडियोज के लिए ये जाने जाते हैं। दी बिहार न्यूज़ से खास बातचीत में उन्होंने बताया इस वीडियो के पीछे की कहानी।

आशीष बताते हैं की कई दिनो से इंटर्नेट पे कई अलग अलग शहरों के विडीओज़ आ रहे थे सोशल मीडिया पर आ रहे थे। और
लोग उन्हें इन्बाक्स में भेज रहे थे कि आप भी क्यू नहीं बनाते। आशीष कहते हैं कि सच तो ये था के बनाना तो चाहते थे पर लाक्डाउन में बाहर जाते कैसे और पर्मिशन के लिए डी॰एम॰ पटना को मेल भी किए पर रेस्पॉन्स नहीं आया। पर कोई बात नहीं उतने में आलोक भैया ( पटना बीट्स के ) का फ़ोन कॉल आया ओर उसपे डिस्कशन स्टार्ट हुआ। हमने डिसाइड किया के मेरे पहले के जो विडीओज़ थे उसी से कुछ अच्छा बनाते है पटना वसियों कि लिए।
विडीओ में किए गए वॉस ओवर रेड एफ एम के RJ उमंग ने किया ओर। लिखा है अभिषेक कुमार मिश्रा ने।
कुछ फूटेज उन्हें लॉकडाउन के समय के समीर ओर विवेकानंद ने भेजे। आशीष ने ही एडिटिंग ओर शूटिंग किया और सबके सामने आया पटना का ये वीडियो।

आशीष दी अंडिस्कवर्ड नाम से एक फेसबुक पेज और चैनल भी चलाते हैं। इसके बारे में उन्होंने ने ये बताया कि ये बहुत ज़रूरी है लोगों को जानना के ये कोई रेपोस्टिंग पेज या प्लाट्फ़ोर्म नहीं है
The undiscovered एक प्लेटफॉर्म के साथ साथ होने वाली एक कम्पनी है जो टुरिज़म आर्ट heritage के प्रोमोशन एवं प्राजेक्ट्स पे काम करती है।
अभी तक ऐसा कोई प्लाट्फ़ोर्म नहीं है जिसने ख़ास करके बिहार पे कांटेंट बनाया हो उसके प्रमोशन के लिए। क्यूकि उन्हें लगता है बिहार में कुछ है ही नहीं
पिछले 4 सालो से इसपे काम कर रहे है पर सोशल मीडिया पे ऐक्टिव २ साल पहले हुए है।

आशीष के इससे पहले के काम भी बहुत चर्चित हैं। जिन्मे सबसे फ़ेमस है बॉलीवुड फ़िल्म जिसमें बिहरवपे फिल्माए इनके ड्रोन विडीओज़ लगे थे। बिहार टुरिज़म डिपार्टमेंट के सारे पोस्टर पे लगे फ़ोटोज़ आशीष के ही होते है। इसके साथ ही डिपार्ट्मेंट ऑफ फ़ॉरेस्ट की कैलेंडर में आशीष के द्वारा ही शूट किए गए फोटोज को शामिल किया गया है।

Facebook Comments