डीएम और एसपी का नेम प्लेट लगा किया प्रदर्शन

thebiharnews-in-sonpur-mela-theater-owners-protest
थियेटर मालिकों ने गधे को एसपी और डीएम का नेम प्लेट पहना दिया।

सारण. सोनपुर मेला में आए थियेटर मालिकों को लोकल प्रशासन ने गुरुवार शाम को लाइसेंस दिया। इससे पहले थियेटर मालिक मेला में विरोध प्रदर्शन करते रहे। थियेटर वालों ने दो गधे के गर्दन में डीएम और एसपी का नेम प्लेट लटका दिया और विरोध प्रदर्शन करने लगे। नेम प्लेट के साथ दोनों गधे को मेला में घुमाया गया। आगे-आगे गधा चल रहा था और उसके पीछे लोगों का हुजूम। विरोध में बंद रहीं दुकानें…

  • सोनपुर मेला शुरू हुए एक सप्ताह बीत जाने के बाद भी सारण डीएम ने थियेटर मालिकों को लाइसेंस नहीं दिया था। थियेटर मालिकों और कलाकारों ने मंगलवार से विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया था। बुधवार को पुलिस ने हंगामा करने के आरोप में दो थियेटर मालिक और कई डांसरों को गिरफ्तार किया था।
  • इसके बाद सोनपुर मेला के दुकानदारों ने गुरुवार को अपनी दुकानें बंद रखी थी। इससे प्रशासन पर प्रेशर में आया और उसे लाइसेंस देना पड़ा।

नहीं जुट रही थी सोनपुर मेला में भीड़

  • सोनपुर मेला में अब हाथी नहीं आते, जिला प्रशासन ने चिड़िया बाजार पर पहले से रोक लगा रही है। थियेटर बंद होने के चलते मेला में आने वाले लोग बहुत कम हो गए थे।
  • लोगों के नहीं आने से दुकानदार परेशान थे। उन्होंने जमीन का बहुत अधिक रेंट देकर दुकान लगाया था, लेकिन बिक्री नहीं हो रही थी।
  • थियेटर चालू होने के बाद मेले में एक बार फिर रौनक बढ़ने की उम्मीद जगी है।

ये भी पढ़े : सोनपुर मेले में आकर अब देखें थियेटर, हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद रोक हटी

Facebook Comments