बरातियों से भरी बस गड्ढे में गिरी, 8 लोगों की मौत; 36 में से 12 जख्मियों में हालत नाजुक

thebiharnews-in-several-died-in-patna-bus-accidentपटना.यहां सोमवार की देर शाम एक बरातियों से भरी बस 20 फीट गड्ढे में गिर गई। हादसे में 8 लोगों की मौत हो गई और दूल्हे के भाई समेत 36 लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि बस में करीब 50 लोग सवार थे। सभी घायलों को नालंदा मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया है। घायलों में 12 लोगों की हालत नाजुक होनेे के चलते पटना के पीएमसीएच रैफर किया गया है। बस के ड्राइवर के नशे में होने की बात भी सामने आई है। मरने वालों का आंकड़ा बढ़ भी सकता है।

गुस्साए लोगों ने बस को किया आग के हवाले

  • जानकारी के मुताबिक, हादसा पटना से करीब 32 किलोमीटर दूर गौरीचक के कंडाप गांव के नजदीक हुआ। हादसे के बाद आसपास के इलाके के लोग मौके पर पहुंचे और बस में फंसे लोगोें को शीशा तोड़कर निकाला। इसके बाद गुस्साए लोगों ने बस को आग के हवाले कर दिया। सूचना मिलने के बाद मौके पर पुलिस और प्रशासन की टीम पहुंची, लेकिन तब तक बस पूरी तरह जल चुकी थी।

ड्राइवर के नशे में होने का आरोप

  • गोपालपुर थान एरिया के रहने वाले तूफान केवट की सोमवार को शादी थी। बरातियों के लिए बस का इंतजाम किया गया था। तय कार्यक्रम के मुताबिक शाम करीब छह बजे घर से बरात निकली। जैसे ही बस पुनपुन सुरक्षा डैम के कंडाप गांव के पास पहुंची। ड्राइवर के हाथों से बस बेकाबू होने से गड्ढे में पलट गई। बस की छत पर सवार लोग दूर जा गिरे। जो बस के अंदर थे, वे फंस गए। लोग एक-दूसरे के बीचे दबे थे। लोग चीखने- चिल्लाने लगे।
  • बताया जा रहा है कि गौरीचक से पुनपुन तक रक्षा डैम की सड़क के दोनों तरफ बड़े-छोटे गड्ढ़े हैं। वहीं बस के ड्राइवर के नशे में होने की बात भी कही जा रही है, लेकिन अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

दूल्हा भी बस में आने वाला था, ऐन वक्त पर बदला था इरादा

  • दूल्हे के भाई धीरज ने बताया कि घर में खुशी का माहौल था। बस आने में थोड़ी देर हुई इसलिए बरात देर से निकली। करीब छह- साढ़े छह बजे सभी बस में सवार हुए।
  • इसी बस में दूल्हा जय कुमार केवट को भी आना था, लेकिन उन्होंने आखिरी वक्त पर इरादा बदल दिया और वह कार से कुछ लोगों के साथ निकल गया। बस में तेज आवाज पर बज रहे गाने पर बराती नाच-गा रहे थे। कई लोग बस की छत पर नाच-गा रहे थे। ड्राइवर तेज रफ्तार से बस चला रहा था। उससे दाे-तीन बार कहा भी कि बस धीरे चलाओ। ज्यादा दूर नहीं जाना है। सड़क खराब है, लेकिन उसने किसी की बात नहीं मानी।
  • इतने में बस का एक टायर सड़क में मौजूद गड्ढे में चला गया और पूरी बस एक तरफ हो गई। सीट पर बैठे लोग एक-दूसरे पर गिरने लगे। मैं भी दूसरे पर गिर गया।
  • बस में हमारे साथ तीन दर्जन लोग फंसे थे। जोर से रोने और चिल्लाने की आवाज सुनाई दे रही थी। गांववालों ने हमलोगों की मदद की। ड्राइवर बचा या मर गया, इसकी जानकारी नहीं है।

मृतक के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए

  • डीएम कुमार रवि ने 8 लोगों के मरने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मृतक के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए दिए जाएंगे। घायलों का मुफ्त इलाज होगा।

ये भी पढ़े : रोटोमैक पेन के मालिक ने इस बैंक को लगाया 800 करोड़ का चूना

Facebook Comments