School Bus falls into Gorge in Kangda Himachal Pradesh - The-Bihar-News

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बड़ा सड़क हादसा हुआ है. एक स्कूल बस खाई में गिर गई है. हादसे में ड्राइवर के अलावा 27 स्कूली बच्चों समेत 30 की मौत हो गई है, जबकि कईयों के घायल होने की सूचना है. घटना कांगड़ा जिले की है. मृतकों में दो टीचर और ड्राइवर भी शामिल हैं. हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मृतकों के परिवार को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने का ऐलान किया है.

बताया जा रहा है कि बस में 35 बच्चे सवार थे. मारे गए बच्चे नर्सरी से पांचवीं कक्षा के हैं. सभी 10 साल से नीचे हैं. छह घायलों को प्राइवेट अस्पताल पठानकोट में भेजा गया है. राहत और बचाव के लिए एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई है.

डेढ़ सौ फीट गहरी खाई में जा गिरी बस…
जानकारी के अनुसार, निजी स्कूल की यह बस छुट्टी के बाद बच्चों को घर छोड़ने जा रही थी कि नूरपुर-मलकवाल के पास पलटने के बाद लगभग डेढ़ सौ फीट गहरी खाई में जा गिरी है. वहीं, कई बच्चे घायल हैं. बलजीत राम पठानिया स्कूल की यह बस मलकवाल से ठेहड़ के पास हादसे का शिकार हुई है. घायल बच्चों को सिविल अस्पताल नूरपुर के अलावा, निजी अस्पताल पठोनकोट भेजा गया है. केंद्रीय मंत्री जेपी जगत प्रकाश नड्डा ने इस हादसे पर दुख जताते हुए ट्वीट किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे पर शोक व्यक्त किया है. उन्होंने लिखा, “कांगड़ा में बस हादसे में बच्चों और अन्य की मौत से मैं बेहद व्यथित हूं. मेरी प्रार्थनाएं मृतकों के परिवार के साथ हैं.”

हादसे के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है. लेकिन कहा जा रहा है कि अनियंत्रित होकर बस खाई में जा गिरी है. नुरपुर के विधायक राकेश पठानिया ने बताया है कि गंभीर रूप से घायल बच्चों को पठानकोट के प्राइवेट अस्पताल भेजा गया है. वहीं मुख्यमंत्री ने चार-चार लाख रुपये मदद देने का ऐलान किया है.

हादसे की होगी न्यायिक जांच
नूरपुर बद हादसे पर सूबे के सीएम जयराम ठाकुर ने दुख जताया है. साथ ही उन्होंने हादसे की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं. सीएम ने कैबिनेट मंत्री किशन कपूर को मौके के लिए रवाना किया है. साथ ही डीसी कांगड़ा से घटना को लेकर फोन पर रिपोर्ट ली है और राहत एवं बचाव कार्य को युद्धस्तर पर करवाने के निर्देश दिए हैं.

Facebook Comments