Patna in Nail art by rajni-The-Bihar-News

पटना कितना खूबसूरत है इसकी एक तस्वीर आप रजनी के नेल आर्ट से देख सकते हैं। बोरिंग रोड निवासी रजनी शहर की सुंदर-सुंदर तस्वीरों को नेल आर्ट के जरिये उकेरती हैं। छोटे से छोटे नाखून पर भी पटना को बहुत ही स्पष्ट तरीके से बना देती हैं। हरियाली के बीच एनआइटी बिल्डिंग की सुंदर कलाकृति हो या फिर गोलघर का वाइड एंगल लुक, इनके नेल आर्ट में सब दिखता है। इतना ही नहीं, रजनी अपने नेल आर्ट से बिहार की मधुबनी आर्ट, छठ परंपरा, गोलघर तकक बना देती हैं. रजनी एक आर्टिस्ट हैं और वे  ऑयल पेंटिंग भी करती हैं।

ये पटना है मेरी जान
रजनी के नेल आर्ट को देखकर आपको पटना से प्यार हो जाएगा। पटना की प्रमुख बिल्डिंग जैसे एनआइटी, गोलघर, कारगिल चौक, सचिवालय, गांधी मैदान, गंगा घाट, पटना जंक्शन की रंग बिरंगी तस्वीर नाखूनों पर देखने को मिल जाएगी। इनके इस आर्ट की एक खासियत उनकी महीन कारीगरी है, जिसमें वे स्टोन, ऑयल पेंट, स्पार्कल के साथ मोती और कई डेकोरेटिव आइटम का प्रयोग करती हैं. रजनी अपने आर्ट के जरिये बिहार के अन्य प्रमुख स्थलों के साथ देश भर के पर्यटन स्थल भी बनाती हैं। दिल्ली के ताजमहल, इंडिया गेट, कुतुब मीनार सहित देश के पर्यटन स्थल आपको नेल आर्ट के जरिये देखने को मिल जाएंगे।

Rajni shows beauty of Patna with Nail Art-The-Bihar-Newsरजनी को भाते हैं पर्यटन स्थल
बोरिंग रोड निवासी रजनी ने इतिहास से अपनी पढ़ाई पूरी की है। इन्हें देश विदेश की यात्रा में रुचि तो है ही साथ ही अपने राज्य के पर्यटन स्थल भी इन्हें खूब भाते हैं। वह कोई प्रोफेशनल आर्टिस्ट नहीं हैं। बचपन से कला में रुचि होने के कारण नेल आर्ट बनाती हैं। वह बताती हैं कि इस नेल आर्ट का मकसद है लोगों को पटना की खूबसूरती के बारे में बताना और जागरूक करना। बिहार की छवि खराब करने वाली तस्वीरें वायरल हो जाती है लेकिन इसकी खूबसूरती पर किसी की नजर नहीं पड़ती।

छोटे नाखूनों पर भी बनाती हैं पेंटिंग
रजनी छोटे से छोटे नाखून पर भी कलाकृतियां उकेर सकती हैं। इनके नेल आर्ट में इतनी बारीकी है कि नाखून छोटे हों तो भी वे सुंदर से सुंदर आर्ट उकेर देती हैं। मधुबनी पेंटिंग की खूबसूरती हो या फिर मोबाइल से ली हुई तस्वीरें, वे बड़ी आसानी से इसे नाखूनों पर सजा देती हैं। मोबाइल से ली हुई तस्वीरों को बनाने में इन्हें करीब दो घंटे लग जाते हैं, लेकिन यह हू-ब-हू होती है। इनके नेल आर्ट को देखकर आप भी एक मिनट के लिए सोच में पड़ जाएंगे कि सच में पटना इतना खूबसूरत है?

Facebook Comments