raj-babbar-said-after-the-resignation-the-bihar-news-tbnpatna

यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्‍तीफे के बाद राज बब्‍बर ने कहा बड़ी बात

लखनऊ/नयी दिल्‍ली : उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद से राज बब्बर ने इस्‍तीफा दे दिया है। जब इस संबंध में बुधवार को उनसे सवाल किया तो उन्होंने कहा कि मौजूदा समय कांग्रेस में नई व्‍यवस्‍थाएं हो रही हैं। पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी द्ववारा जो भी नयी जिम्‍मेदारी दी जाएगी, हम उसे स्‍वीकार करेंगे और 2019 के लिए काम करने के लिए आगे बढ़ेंगे।

यहां चर्चा कर दें कि पिछले दिनों हुए कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन में पार्टी को नया रूप देने के लिए कई घोषणाएं की गयीं थी। इसी महाधिवेशन में कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी को कांग्रेस वर्किंग कमेटी के पुनर्गठन की भी कमान सौंप दी गयी थी। ऐसा कहा जा रहा है कि इसी के बाद से पार्टी में बदलाव शुरू हो गये हैं। राज बब्‍बर ने आगे यह भी कहा है कि मैं जो भी कहना चाहता हूं, वो मैं पार्टी अध्‍यक्ष राहुल गांधी से बात करने के बाद कहता हूं। हालांकि अभी उनका इस्‍तीफा मंजूर नहीं हुआ है।

गौर हो कि इससे पहले गुजरात और गोवा के कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष भी पद छोड़ चुके हैं।

ये भी पढ़ें

कांग्रेस ने पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीब्ल्यूसी) के पुनर्गठन के लिए 18 मार्च को पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अधिकृत किया था। उनके सुपूर्द इसके गठन की जिम्‍मेदारी दी गई है। महाधिवेशन में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने सीडब्ल्यूसी के पुनर्गठन के लिए कांग्रेस अध्यक्ष को अधिकृत करने का प्रस्ताव पेश किया था जिसका अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्यों ने हाथ उठाकर समर्थन किया। आपको बता दें कि राहुल गांधी को पिछले साल दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनाव के वक्त पार्टी का अध्यक्ष चुना गया था।

ये भी पढ़े: पटना में 28 लाख रुपए के साथ पकड़ा गया यूपी का युवक

Facebook Comments