TBN-Patna-railway-tender-scam-case-the-bihar-news

रेलवे टेंडर घोटाला मामले में ED के रडार पर आये लालू प्रसाद यादव के समधी जितेंद्र यादव

नयी दिल्ली : रेलवे टेंडर घोटाला मामले में प्रवर्त्तन निदेशालय (ईडी) ने राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के समधी जितेंद्र यादव को समन जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। मालूम हो कि राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के दामाद राहुल यादव से सोमवार को इडी ने पूछताछ की थी। पूछताछ में राहुल यादव द्वारा अपनी सास राबड़ी देवी को एक करोड़ रुपये दिये जाने के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर ईडी ने अब उनके पिता जितेंद्र यादव को समन जारी किया है।

मालूम हो कि ईडी की पूछताछ में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने एक करोड़ रुपये कर्ज के रूप में दामाद राहुल यादव से लेने की बात बतायी थी। ईडी ने राहुल यादव से एक करोड़ रुपये के स्रोत की जानकारी मांगी थी। साथ ही ईडी की टीम ने पूछा कि और किन-किन लोगों को कर्ज या गिफ्ट दिया है, सूची दें। बताया जा रहा है कि राहुल यादव ने पैसे के स्रोत की पूरी जानकारी दी, लेकिन ईडी के अधिकारी जवाब से संतुष्ट नहीं हैं।

क्या है मामला

राहुल यादव ईडी के निशाने पर पहली बार उस समय आये थे, जब राबड़ी देवी के नाम से पटना की विवादित एक जमीन के लिए दामाद राहुल यादव से एक करोड़ रुपये कर्ज के रूप में लेने की बात सामने आयी थी। उसके बाद राहुल यादव को पूछताछ के लिए ईडी ने समन जारी किया था। मालूम हो कि राहुल यादव पूर्व समाजवादी विधायक जितेंद्र यादव के बेटे हैं। उनकी शादी लालू प्रसाद यादव की बेटी रागिनी के साथ हुई है।

Facebook Comments