thebiharnews-in-rahul-gandhi-as-party-president

बगावत के बीच आज कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए करेंगे नामांकन राहुल, सोनिया व मनमोहन रहेंगे मौजूद

नयी दिल्ली : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पार्टी अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगे. इस दौरान उनके साथ सोनिया गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित कई वरिष्ठ नेता होंगे. वे दोनों देश की सबसे पुरानी पार्टी के लिए राहुल गांधी के प्रस्तावक बनेंगे. राहुल गांधी ऐसे समय में नामांकन करेंगे, जब पार्टी से जुड़े रहे शहजाद पूनावाला ने उनके खिलाफ बगावत कर दी है और आरोप लगाया है कि यह निर्वाचन नहीं मनोनयन है. मालूम हो कि गुजरात के सुरेंद्रनगर में चुनाव प्रचार पर पहुंचे प्रधानमंत्री राहुल गांधी ने कांग्रेस के अंदर परिवारवाद पर उठी आवाज का समर्थन किया था.

आज नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है. पार्टी के केंद्रीय चुनाव प्राधिकार अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचंद्रन के अनुसार किसी अन्य ने अभी तक पर्चा दाखिल नहीं किया है.

चुनाव मैदान में राहुल गांधी के एकमात्र उम्मीदवार रहने की संभावना है और कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में उनके चुनाव के लिए सभी रास्ते खुल गए हैं. वह अपनी मां सोनिया गांधी के उत्तराधिकारी होंगे जो इस पद पर 19 साल से विराजमान हैं.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल करेंगे. वरिष्ठ पार्टी नेता सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, एके एंटनी और अहमद पटेल तथा पार्टी के मुख्यमंत्री प्रस्तावक के रूप में पत्रों पर हस्ताक्षर करेंगे.

ये भी पढ़े: आज सात फेरे लेंगे डिप्टी सीएम के बेटे, 4000 kg फूल से सजाया जा रहा स्टेज

Facebook Comments