Patna Pirates defeats UP Yodha at Pro Kabaddi 2017 | The Bihar News
Patna Pirates defeats UP Yodha at Pro Kabaddi 2017 | The Bihar News

पटना पाइरेट्स ने यूपी योध्दा को कांटे के मुकाबले में हराया, नरवाल का दमदार प्रदर्शन

प्रो कबड्डी लीग में शनिवार देर रात रांची में खेले गए मुकाबले में पटना पाइरेट्स ने बेहद रोमांचक और कांटे के मुकाबले में यूपी योद्धा को 45-42 के अंतर से हरा दिया।

पटना पाइरेट्स की जीत के हीरो उसके स्टार खिलाड़ी प्रदीप नरवाल रहे। नरवाल ने 15 अंक जोड़े, उनके इस स्कोर की बदौलत पटना जीत दर्ज करने में सफल रही। नरवाल के लिए यह लगातार छठा मैच था, जिसमें उन्होंने (सुपर टेन) शानदार प्रदर्शन किया।

यूपी योद्धा की टीम 37वें मिनट तक लीड कर रही थी। लेकिन इसके बाद वह मैच गंवा बैठी। यह मैच बेहद उतार-चढ़ाव से भरा था। दोनों ही टीमों का प्रदर्शन देखने लायक रहा। यूपी योद्धा के कप्तान नितिन तोमर ने शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने 14 अंक हासिल किए लेकिन टीम को जिताने में नाकाम रहे।

पटना अब जोन ‘बी’ में 13 मैचों में 46 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है, जबकि यूपी योद्धा के 15 मैचों में 38 अंक है, वह फिलहाल तीसरे स्थान पर चल रही है।

मैच की शुरुआत जोरदार अंदाज में हुई। यूपी योद्धा के नितिन तोमर ने मैच के दूसरे ही मिनट में टीम के लिए खाता खोल दिया। पटना पाइरेट्स की टीम एक समय 2-3 के अंतर से पिछड़ रही थी। दोनों ही टीमों के बीच बराबरी का मुकाबला था।

टीमों को अंक हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगाना पड़ रहा था। ऋषभ देवाडिगा ने यूपी योद्धा की टीम को 8-5 के अंतर से आगे किया। पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर बराबरी पर था। लेकिन दूसरे हाफ के अंतिम क्षणों में पटना पाइरेट्स के प्रदीप नरवाल ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम को पहले 40-40 के स्कोर से बराबरी दिलाई फिर 45-42 के स्कोर से मैच जिता दिया।

Facebook Comments